मुंबई: पुलिस ने किया कोरोना की नकली दवा बनाने वाली कंपनी का भंडाफोड़, 2 लोग गिरफ्तार

मुंबई: मुंबई से दिन पर दिन चौकाने वाली खबरें आ रहीं हैं। अब हाल ही में जो खबर आई है वह भी हैरान कर देने वाली है। जी दरअसल यहाँ नकली दवा बनाने और उसे बेचने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसी के साथ ही पुलिस ने छापेमारी में 22 लाख रुपये की नकली दवाएं भी जब्त कर ली हैं।बताया जा रहा है ये सभी दवाएं कोरोना के इलाज में इस्तेमाल की जा रही थीं। जी दरअसल इस मामले के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ने कहा है कि उन्होंने एक थोक दवा की कंपनी पर छापा मारकर 22 लाख रुपये की नकली दवाएं जब्त की हैं। उन्होंने यह भी बताया कि इस कारोबार में नोएडा और मेरठ की कंपनियां भी शामिल हैं।

यह सभी मिलकर नकली दवाओं का व्यापार कर रहे थे। पुलिस का कहना है कंपनी में कोरोना के इलाज के लिए धड़ल्ले से नकली दवाएं बनाई और बेची जा रही थी। आप सभी जानते ही होंगे कि यह पहली बार नहीं है जब नकली दवाओं का मामला सामने आया हो बल्कि इसके पहले भी ऐसे मामले सामने आ चुके हैं। जी दरअसल कोरोना महामारी के बीच नकली दवाओं का व्यापार भी धड़ल्ले से चला है।

बीते दिनों ही पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया था जो नकली रेमडेसिविर के इंजेक्शन बनाने और उसे बेचने का काम धड़ल्ले से कर रहा था। उस दौरान पुलिस मामले को लेकर गुजरात के सूरत तक पहुंच गई थी। जहाँ एक फार्म हाउस से पुलिस ने 700 फर्जी रेमडेसिविर इंजेक्शन बनाने में इस्तेमाल होने वाला सामान जब्त किया था। इसमें ग्लूकोज और नमक भी शामिल था।

महात्मा गांधी की परपोती को 7 साल की जेल, जालसाजी के आरोप में मिली सजा

कोरोना काल में माही विज ने खोया अपना भाई, सोनू सूद को कहा धन्यवाद

जब राज कुंद्रा की पहली पत्नी ने शिल्पा शेट्टी पर लगाया था शादी तोड़ने का आरोप, फिर इस तरह हुई थी शादी

Most Popular

- Sponsored Advert -