खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2020: महाराष्ट्र ने चार पदक जीतकर अंकतालिका में शीर्ष स्थान पर पंहुचा

Jan 16 2020 07:12 PM
खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2020: महाराष्ट्र ने चार पदक जीतकर अंकतालिका में शीर्ष स्थान पर पंहुचा

मंगलवार को महाराष्ट्र खेलो यूथ गेम्स के पांचवें दिन चार स्वर्ण पदक जीतकर पदक तालिका में फिर से शीर्ष स्थान पर पहुंच गई हैं. सोमवार को 12 स्वर्ण पदक जीतकर शानदार प्रदर्शन करने वाला हरियाणा अब 18 स्वर्ण और कुल 54 पदक के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर रहे है. वहीं महाराष्ट्र ने अब तक 21 स्वर्ण सहित 89 पदक जीते हैं. इस सूची में दिल्ली तीसरे स्थान पर है जिसके नाम 15 स्वर्ण के साथ कुल 41 पदक है.

मंगलवार को उत्तर प्रदेश के खिलाडि़यों ने भी शानदार प्रदर्शन किया चार स्वर्ण पदक जीते. इससे उत्तर प्रदेश ने पदक तालिका में तमिलनाडु और गुजरात को पछाड़ दिया और चौथे स्थान पर आ गया. उत्तर प्रदेश के विजय कश्यप (200 मीटर), उत्तम यादव (1500 मीटर) और मुहम्मद शाहबान (हैमर थ्रो) ने लड़कों के अंडर-17 में एथलेटिक्स में स्वर्ण पदक जीते, जबकि इसी आयु वर्ग के जिम्नास्टिक्स के पैरेलल बार्स में गौरव कुमार ने स्वर्ण जीता. टेबल टेनिस के चार वगरें में चार अलग-अलग राज्यों के खिलाडि़यों ने बाजी मारी.

तेलंगाना के फिदेल सुर्वजुला(पुरुष अंडर-21), मध्य प्रदेश की अनुषा कुटुंबले (महिला अंडर-21), दिल्ली के आदर्श छेत्री (पुरुष अंडर -17) और महाराष्ट्र के दिया चितले (पुरुष अंडर-17) टेबल टेनिस का स्वर्ण पदक जीता. वहीं कर्नाटक ने भी मंगलवार को तीन स्वर्ण पदक जीते और पदक तालिका के शीर्ष-10 टीमों में अपनी जगह बना ली हैं. 

उत्तराखंडः कांग्रेस में बढ़ी अंदरूनी खींचतान, टी 20 की तर्ज पर हो रहा चुनाव

Sanjivani 2 : क्या सिड और ईशानी की होगी मौत?, वर्धान नही आ रहा अपनी हरकतों से बाज

फ़ाइनल से बाहर हुआ यह पहलवान, रजत पदक से करना पड़ा संतोष