महाराष्ट्र: मुंबई नहीं जाएंगे कांग्रेस नेता, NCP को आज रात तक का समय, राष्ट्रपति शासन के आसार
महाराष्ट्र: मुंबई नहीं जाएंगे कांग्रेस नेता, NCP को आज रात तक का समय, राष्ट्रपति शासन के आसार
Share:

मुंबई: शिवसेना को समर्थन देने के मसले पर विचार विमर्श के लिए कांग्रेस के तीन वरिष्‍ठ नेता शरद पवार से मिलने के लिए मुंबई जाने वाले थे, किन्तु इस बीच महाराष्‍ट्र कांग्रेस के दिग्गज नेता माणिकराव ठाकरे ने बयान देते हुए कहा है कि, ''कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता आज मुंबई नहीं आएंगे। अब कांग्रेस नेताओं की एनसीपी प्रमुख शरद पवार के साथ मुलाकात दो दिन बाद संभव है।''

एनसीपी के दिग्गज अजित पवार ने भी कहा है कि, ''NCP देरी नहीं कर रही है। कांग्रेस दो दिन का वक़्त मांग रही है। कांग्रेस ने भ्रम की स्थिति उत्‍पन्‍न कर दी है।'' राज्यपाल ने सरकार गठन के लिए भाजपा, शिवसेना के बाद आज शाम साढ़े आठ बजे तक का समय एनसीपी को दिया है। लेकिन बदलते राजनीतिक घटनाक्रम को देखते हुए सूत्रों के मुताबिक ऐसा लगता है कि NCP को सरकार गठन संबंधी दावे के लिए कांग्रेस का समर्थन पत्र मिलना कठिन है। इस वजह से अगर कांग्रेस से समर्थन पत्र नहीं मिलता है तो एनसीपी सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करेगी।

इस बात के भी कयास लगाए जा रहे हैं कि एनसीपी की समयसीमा समाप्त होने के बाद सरकार गठन के लिए गवर्नर कांग्रेस को बुधवार रात साढ़े आठ बजे तक का समय दे सकते हैं, किन्तु सूत्रों के अनुसार कांग्रेस सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करेगी। ऐसे में महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू होने की संभावना है।

शिवसेना ने तोड़ी भाजपा से दोस्ती, गिरिराज बोले- कराह रहे होंगे बाला साहेब ठाकरे

पीएम मोदी ने देशवासियों को दी प्रकाश पर्व की बधाई, शेयर किया गुरु नानक जी की शिक्षा का वीडियो

सरकार को लेकर चल रही खींचतान में टूटा 3 दशक पुराना साथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -