महाराष्ट्र में हुआ अलग राज्य को लेकर आन्दोलन,साथ ही तेज़ करने की चेतावनी


मुंबई : फिलहाल महाराष्ट्र में अलग राज्य बनाने को लेकर चल रहा मुद्दा चिंगारी से आग बनने के लिए तैयार है जी हाँ हाल ही में एक बार फिर अलग राज्य बनाने को लेकर आन्दोलन किया गया साथ ही विदर्भ के झंडे भी फहराए तथा आन्दोलनकारियों ने इस आन्दोलन को  तेज करने की चेतावनी भी दी।

एक मई को महाराष्ट्र दिवस के दौरान विदर्भ समर्थकों ने नागपुर के बजाज नगर चौक पर विदर्भ का झंडा फहराया तथा नए राज्य की मांग करते हुए विदर्भ के समर्थन में नारे लगाए। हम आपको बता दे कि नागपुर में राज्य के पूर्व एडवोकेट जनरल श्रीहरि अणे ने अलग विदर्भ का झंडा फहराया और कहा कि वे आने वाले दिनों में अलग राज्य के लिए आंदोलन तेज करेंगे।

यह आन्दोलन इतना तेज़ था की अलग विदर्भ की मांग आम आदमी पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं ने मोबाइल टावर पर चढ़कर की साथ ही राज्य परिवहन की 6 बसों को यवतमाल में विदर्भ समर्थकों ने जमकर निशाना बनाया,आन्दोलन बढाने की बात को लेकर समर्थको का कहना है कि मुख्यमंत्री के घर नागपुर से विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान उनका आंदोलन और तेज होगा। साथ ही हम आपको यह भी जानकारी उपलब्ध करा दे कि इसी मुद्दे पर समर्थन की कीमत श्री हरि अणे को अपनी कुर्सी देकर चुकानी पड़ी थी। 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -