भीषण गर्मी और लू की चपेट में महाराष्ट्र, राज्य सरकार ने किया स्कूल बंद रखने का ऐलान
भीषण गर्मी और लू की चपेट में महाराष्ट्र, राज्य सरकार ने किया स्कूल बंद रखने का ऐलान
Share:

मुंबई : भीषण गर्मी की स्थिति के कारण महाराष्ट्र में स्‍कूलों को गर्मी की छुट्टियों के लिए बंद कर दिया गया है. राज्य की एकनाथ शिंदे सरकार ने सभी बोर्ड के स्कूलों को बंद कर दिया है और छुट्टी  का ऐलान कर दिया है. महाराष्ट्र सरकार ने आज शुक्रवार, (21 अप्रैल) से सभी कक्षाओं के लिए राज्य के सभी स्‍टेट बोर्ड के स्कूलों को बंद करने के अपने फैसले का ऐलान किया. 

गर्मी की छुट्टियों को प्रीपोन करते हुए, सरकारी आदेश में कहा गया है कि तमाम स्कूल 21 अप्रैल से 14 जून तक बंद रहेंगे. यह आदेश विदर्भ को छोड़कर अन्य सभी जिलों में लागू होगा. विदर्भ में, स्कूल 30 जून, 2023 तक बंद रहेंगे. स्कूलों को बंद करने का आदेश राज्य में अत्यधिक गर्मी की स्थिति के चलते कई लोगों की मौत होने के बाद आया है. हालांकि, यह आदेश सिर्फ महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, MSBSHSE से संबद्ध स्कूलों तक ही सीमित है. प्रदेश में CBSE और अन्य बोर्ड से मान्यता प्राप्त स्कूल अभी खुले रह सकते हैं.

राज्य सरकार ने अन्य बोर्ड स्कूलों को बंद करने को  नहीं कहा है, लेकिन संभावना है कि सूबे में CBSE और ICSE बोर्ड दोनों ही इसका पालन करने का फैसला कर सकते हैं. इस बीच, मौसम विभाग ने शुष्क मौसम के साथ पूरे कमजोर इलाकों में लू की स्थिति बने रहने का अनुमान जताया है. राज्य के कई हिस्सों में तापमान पहले से ही 45 डिग्री के पार चल रहा है. 

जम्मू कश्मीर: सेना की गाड़ी में लगी आग, 4 जवान शहीद

जम्मू कश्मीर: सुधरने लगी स्कूल की दुर्दशा, छात्रा ने पीएम मोदी को लिखा था पत्र

जानिए क्यों मनाया जाता है नेशनल सिविल सर्विस डे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -