BJP नेता का आरोप, सरकार बच्चों से ज्यादा पशुओं पर खर्च करती है
BJP नेता का आरोप, सरकार बच्चों से ज्यादा पशुओं पर खर्च करती है
Share:

मुंबई : बीजेपी विधायक अनिल बोंडे ने पशुओं को लेकर महाराष्ट्र सरकार पर हमला किया है। उऩका कहना है कि महाराष्ट्र सरकार अनाथालय औऱ राज्यों द्वारा संचालित किए जाने वाले बाल गृहों की तुलना में पशुओं के रहने वाले पशुशालाओं के रखरखाव पर अधिक धन व्यय करती है।

बता दें कि राज्य में बीजेपी और शिवसेना की गठबंधन सरकार है। बोंडे अमरावती जिले के मोरशी विधानसभा से विधायक है। उनका कहना है कि राजय सरकार पशुशाला के एक जानवर के लिए 70 रुपए खर्च करती है, जब कि अनाथालय और बाल गृहों के लिए एक दिन में एक बच्चे पर केवल 30 रुपए खर्च करती है।

संवाददाताओं से बातचीत के दौरान बोंडे ने कहा कि यह अनुचित है। सरकार को बाल गृहों के लिए अनुदान बढ़ाना चाहिए और वर्तमान के 900 रुपया प्रतिमाह के बदले 1,500 रुपया प्रतिमाह का भुगतान करना चाहिए। उन्होंने समय पर अनुदान मुहैया कराने का भी अनुरोध किया।

पिछले वर्ष आए सूखे के बाद से कई जिलों में 255 पशुशालाएं चलाई जा रही है। जिसके रख-रखाव में सरकार करीब 60 करोड़ रुपए खर्च करती है। प्रदेश भर में 1105 बाल गृह है, जिनमें से 1062 का संचालन विभिन्न रजिस्टर्ड एनजीओ द्वारा किया जाता है। सरकार बच्चों के भोजन के लिए 30 रुपए और विशेष बच्चों के लिए 33 रुपए खर्च करती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -