महाराष्ट्र: बीते 24 घंटों में मिले कोरोना के 62,919 नए मामले, 828 मौत
महाराष्ट्र: बीते 24 घंटों में मिले कोरोना के 62,919 नए मामले, 828 मौत
Share:

मुंबई: देश में कोरोना का कहर बढ़ता चला जा रहा है। हर दिन नए कोरोना केस का रिकॉर्ड बन रहा है। मिली जानकारी के तहत बीते 24 घंटों में कोरोना के 3,86,452 नए मामले सामने आए, जबकि 3,498 मरीजों ने दम तोड़ दिया। इस समय महाराष्ट्र, दिल्ली, यूपी, कर्नाटक समेत कई राज्य कोरोना वायरस की मार झेल रहे हैं। अब हालात कुछ ऐसे हो गए हैं कि अस्पताल में ऑक्सीजन-बेड्स की कमी हो रही है वहीँ श्मशान घाट पर शवों की कतार लग रही है। इन सभी के बीच 1 मई से देश में कोरोना टीकाकरण का तीसरा चरण शुरू हो रहा है।

आप सभी को बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण के आए नए मामलों में से 73.05 प्रतिशत मामले महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और दिल्ली समेत 10 राज्यों में सामने आए हैं। जी दरअसल नई मौतों के बाद देश में हुई कुल मौतों की संख्या 2,08,330 हो गई है। बात करें महाराष्ट्र की तो यहाँ पर सबसे ज्यादा लोग कोरोना से त्रस्त है। यहां बीते 24 घंटों में कोरोना के 62,919 नए मामले सामने आए। वहीँ 828 मौतें हुईं और 69,710 लोग डिस्चार्ज किए गए। मिली जानकारी के तहत महाराष्ट्र में अब एक्टिव मामले 6,62,640 हो गए हैं। वहीँ अगर मुंबई के बारे में बात करें तो मुंबई में भी कोरोना का कहर जारी है। यहाँ बीते 24 घंटे में कोरोना के 3,925 नए केस सामने आए।

कहा जा रहा है इस दौरान 89 लोगों की मौत हो गई और मुंबई में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 6,48,624 तक पहुंच चुका है। वहीँ दूसरी तरफ राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि ''हम पिछले साल की तरह इस साल भी कोरोना से एकजुट होकर मुकाबला करेंगे। महाराष्ट्र में और ज्यादा सख्त लॉकडाउन लगाने की ज़रूरत नहीं है, इसे हम पहले से ही काफी सख्ती से पालन कर रहे हैं।''

गुजरात: पटेल वेलफेयर हॉस्पिटल में लगी आग, कोरोना मरीजों की मौत का आंकड़ा पहुंचा 18

ICU में शिफ्ट हुए रणधीर कपूर, हैं कोरोना संक्रमित

कोरोना संक्रमण के चलते आईसीयू में भर्ती हैं अनिरुद्ध दवे, हालत बहुत खराब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -