उत्तर प्रदेश: रक्षाबंधन और बकरीद पर नहीं जाएगी बिजली, सीएम योगी ने अधिकारीयों को दिए निर्देश

उत्तर प्रदेश: रक्षाबंधन और बकरीद पर नहीं जाएगी बिजली, सीएम योगी ने अधिकारीयों को दिए निर्देश

लखनऊ: यूपी में बकरीद, रक्षाबंधन और 15 अगस्‍त को लेकर सुरक्षा व्‍यवस्‍था पुख्ता रखने के निर्देश दिए गए हैं। रूस के दौरे पर जाने से पहले सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने अधिकारियों को सुरक्षा व्‍यवस्‍था पुख्ता रखने के निर्देश दिए है। इसके साथ ही बकरीद और रक्षाबंधन पर पूरे राज्य  में बिजली कटौती नहीं होगी। इसके लिए ऊर्जा मंत्री ने बिजली विभाग के सभी अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए 12 और 15 अगस्‍त को बिजली ना काटने के लिए कहा है। 

यूपी शासन ने राज्य के सभी जिलों के डीएम और पुलिस अफसरों को त्यौहारों को लेकर आज निर्देश जारी किए हैं। त्योहारों के दौरान राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं। निर्देश का पालन सख्ती से करने के लिए शासन से आज आदेश जारी हुआ है। सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने बकरीद, सावन, रक्षाबंधन, जन्माष्टमी त्यौहारों पर कानून व्यवस्था को कायम रखने के निर्देश दिए थे।

सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश के अनुसार कहीं परंपरा के विपरीत काम न हो, इसका ध्यान रखने के भी निर्देश जारी किए गए हैं। बकरीद पर  कुर्बानी को लेकर निगरानी रखने के लिए भी कहा गया है। आपको बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ तीन दिवसीय दौरे पर रूस गए हैं, जहाँ वे यूपी के लिए निवेश की संभावनाएं तलाशेंगे। हालांकि रूस यात्रा पर रवाना होने से पहले उन्होंने राज्य प्रशासन को ये आदेश दे दिए हैं।

टैक्सी ड्राइवर की नौकरी करने UAE गया था भारतीय शख्स, किस्मत ने खेला ऐसा खेल कि हो गया मालामाल

शिवपाल यादव का बड़ा ऐलान, कहा- हमारी पार्टी नहीं लड़ेगी विधानसभा उपचुनाव क्योंकि....

जम्मू कश्मीर मुद्दे को लेकर फिर UNSC के सामने गिड़गिड़ाएगा पाक, क्या साथ देगा चीन ?