महाराष्ट्र: बाहर घूमने गया था परिवार, घर में 22 जहरीले कोबरा साँपों ने जमा लिया डेरा

अमरावती: महाराष्ट्र के अमरावती के उत्तमसार में कुछ ऐसा नजारा देखने को मिला है कि सभी के होश उड़ गए। जी दरअसल यहाँ एक ही घर में 22 जहरीले कोबरा सांप मिले है। वहीँ साँपों के मिलने से हड़कंप मच गया और उसके बाद सभी को सुरक्षित पकड़कर जंगल में छोड़ दिया गया। कुछ मीडिया रिपोर्ट को माने तो अमरावती जिले के उत्तमसारा के रहने वाले मंगेश सायं कुछ दिनों के लिए अपने परिवार के साथ बाहर गए हुए थे। बीते गुरुवार को जब उन्होंने वापसी की तो घर के दरवाजे के पास उन्हें सांप की केचुली देखने को मिली। मंगेश का कहना है पहले तो उन्होंने ज्यादा ध्यान नहीं दिया और अपने दैनिक कार्यों में व्‍यस्‍त हो गया।

उसके बाद शाम को जब वह सोने जा रहे थे तो अचानक उन्होंने अपने कमरे में एक सांप को घूमते हुए देखा जिसे देखकर उनके होश उड़ गए। उसके बाद मंगेश ने परिवार के सभी लोगों को घर से बाहर निकाला और सर्पमित्र भूषण सायंके को फोन कर सांप पकड़ने के लिए बुलाया। जानकारी मिलते ही भूषण सायंके मौके पर पहुंचे और एक बड़े सांप को उन्होंने पकड़ लिया। उसके बाद मंगेश सायं को लगा सब कुछ ठीक हो गया लेकिन अगली ही सुबह, किचन सिंक पर दो और कोबरा शावक दिखाई दिए।

उसके बाद एक बार फिर मंगेश सायं ने भूषण को बुलाया गया। इस बार भूषण ने पूरा घर खंगाला और कुल 22 सांप के बच्चे पकड़े। उसके बाद भूषण अपने साथी पंकज मालवे के साथ सांपों को सुरक्षित ढंग से पकड़कर वन विभाग में पंजीकृत कराया। उसके बाद उसने उन्हें बीते शनिवार को एक नेचुरल हेबिटेट में छोड़ दिया।

MP: जल्द निगम-मंडलों में होंगी नई भर्तियां

'मेरे दोस्तों को खुश करो या 50000 रुपए दो...', प्रेमी शादाब से तंग आकर नाबालिग फ्लाईओवर से कूदी

लक्षद्वीप प्रशासन हाई-एंड इको-टूरिज्म प्रोजेक्ट करेगा विकसित

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -