समंदर की लहरों की चपेट में आ सकता है मुंबई, हाईटाइड अलर्ट जारी
समंदर की लहरों की चपेट में आ सकता है मुंबई, हाईटाइड अलर्ट जारी
Share:

 

मुंबई में तेज हवाओं के साथ बरसात का सिलसिला निरंतर जारी है, इसके मध्य मौसम महकमें ने शुक्रवार यानी आज मुंबई में हाईटाइड का अलर्ट घोषित किया है. रिपोर्ट के अनुसार मुंबई में हाईटाइड के दौरान समुद्र की लहरें 4.75 मीटर की ऊंचाई तक उठ सकती हैं. पूर्वानुमान के अनुसार मुंबई में आज 01:33 बजे हाईटाइड आ सकती है. आपदा प्रबंधन महकमें, मौसम विभाग, प्रशासन और पुलिस समेत सभी एजेंसियां इस पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए हैं.

बिहार चुनाव: सितम्बर में हो सकता है तारीखों का ऐलान, सीएम नितीश ने दिए संकेत

हाईटाइड के दौरान मुंबई के तटीय क्षेत्रों में लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो इसलिए लोगों को घर में ही रहने की हिदायत दी गई है. साथ ही समुंद्र के किनारे के क्षेत्रों को खाली करवा लिया गया है. मौसम एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, मुंबई समेत महाराष्ट्र के आंतरिक हिस्सो और कोंकण क्षेत्र में 23 अगस्त तक बरसात का सिलसिला जारी रहने के आसार है.

देश में 29 लाख के पार पहुंचा कोरोना, लगभग 55 हज़ार की मौत

इस दौरान मुंबई में गरज के साथ हल्की बरसात होती रहेगी, जिससे आगमी तीन-चार दिनों तक मौसम सुहावना बना रहेगा. लेकिन, महाराष्ट्र में राज्य के तटीय और कुछ आंतरिक क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बरसात होने के आसार है. मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के डिप्टी डायरेक्टर, केएस होसलीकर ने कहा कि मुंबई, ठाणे और महाराष्ट्र के आंतरिक हिस्सों में संभवत: अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होगी.स्काईमेट के अनुसार पिछले कुछ दिनों से जिलें में हल्की से मध्यम बरसात का सिलसिला जारी है, जिसके कारण मौसम की परिस्थिति सुखद रही है और जिले में तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की गई है. मौसम महकमें ने शहर में मध्यम बरसात के आसार के साथ बादल छाये रहने का आशंका जताई है.

उत्तर प्रदेश: भाजपा विधायक का हार्ट अटैक से हुआ निधन

कोरोना: मोदी सरकार का बड़ा ऐलान- बेरोज़गार कामगारों को 3 माह तक मिलेगा आधा वेतन

यूपी के ये 11 जिले आज होंगे तरबतर, मौसम विभाग ने जताया पूर्वानुमान

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -