देश में 29 लाख के पार पहुंचा कोरोना, लगभग 55 हज़ार की मौत

नई दिल्ली: देश में कोरोना महामारी का प्रकोप तेजी से फ़ैल रहा है. यहां अब तक 29 लाख लोग इस महामारी की गिरफ्त में आ चुके हैं, जिसमें से लगभग 55 हजार लोगों की जान जा चुकी है. हालांकि, राहत देने वाली बात ये है कि 21.5 लाख मरीज स्वस्थ होकर अपने घरों को वापस जा चुके हैं. कोरोना का सबसे भयावह रूप महाराष्ट्र में दिख रहा है.

महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के लगभग 14.5 हजार नए मामले दर्ज किए गए हैं. ये अभी तक प्रतिदिन संक्रमण का सबसे बड़ा आंकड़ा है. महाराष्ट्र में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ा है और 24 घंटे में 326 मरीजों की जान चली गई है. राज्य में कुल साढ़े 6 लाख कोरोना मामले दर्ज किए जा चुके हैं, इसमें 1.5 लाख से ज्यादा सक्रीय मामले हैं। वहीं, दिल्ली में दूसरे सीरो सर्वे में हैरान करने वाले नतीजे सामने आए हैं.

सर्वे के अनुसार, दिल्ली के 29 फीसदी से अधिक लोगों के शरीर में कोरोना के प्रति एंटीबॉडी पाई गई है. इसका सीधा मतलब ये है कि ये सभी लोग कभी न कभी कोरोना संक्रमण के संपर्क में आकर स्वस्थ भी हो चुके हैं. सबसे अधिक साउथ ईस्ट दिल्ली के 33 फीसद लोगों में कोरोना की एंटीबॉडी पाई गई है. पहले सीरो सर्वे में लगभग 23.% लोगों में एंटीबॉडी पाई गई थी. सर्वे के अनुसार, दिल्ली में युवा सबसे अधिक कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं और स्वस्थ भी हो रहे हैं. ये सर्वे 15,239 लोगों के नमूनों पर आधारित है.

GoAir के प्रबंधन में बड़ी उथलपुथल, 6 बड़े अधिकारियों ने छोड़ा पद

सीओल से हवा हो जाएगा कोरोना, नियम हुए सख्त

कोच्चि: यात्री के पास से पकड़ा गया तीस लाख का सोना

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -