यूपी के ये 11 जिले आज होंगे तरबतर, मौसम विभाग ने जताया पूर्वानुमान

लखनऊ: मौसम विभाग द्वारा उत्तर प्रदेश को लेकर ताजा अनुमान जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को सूबे के पश्चिमी इलाके के कुछ जिलों में हल्की बारिश की संभावना है. जिन जिलों में अगले कुछ घंटे में बारिश हो सकती हैं उनमे, मुरादाबाद, अमरोहा, बुलंदशहर, हापुड़, मेरठ, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, शामली, सहारनपुर, बागपत और गाजियाबाद का नाम शामिल है. इसके अलावा राज्य के अन्य सभी जिलों में आमतौर पर मौसम खुला रहेगा.

पूर्वी यूपी, तराई, मध्य, रुहेलखंड, ब्रज क्षेत्र और बुंदेलखंड किसी भी क्षेत्र में आज बारिश की गुंजाईश नहीं है. हालांकि अभी तक के मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार, आगामी तीन-चार दिनों में पूर्वी यूपी में कई सारी जगहों र जबकि पश्चिमी यूपी में कई स्थानों पर बारिश की संभावना है. छिटपुट बारिश की संभावना के कारण ही मौसम विभाग ने अगले 3-4 दिनों के लिए कोई चेतावनी जारी नहीं की है.

आपको बता दें कि बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है, जिससे एक चक्रवाती सिस्टम के विकसित होने की आशंका ज़ोर पकड़ रही है. मौसम विभाग के वैज्ञानिकों का कहना है कि कुछ वक़्त बीतने के बाद ही प्रदेश पर इसके प्रभाव का आंकलन किया जा सकेगा. हालांकि, मौसम विभाग ने ये भी कहा है कि अगर यह चक्रवाती रूप लेता है तो कई राज्यों में भारी बारिश हो सकती है।  

GoAir के प्रबंधन में बड़ी उथलपुथल, 6 बड़े अधिकारियों ने छोड़ा पद

सीओल से हवा हो जाएगा कोरोना, नियम हुए सख्त

कोच्चि: यात्री के पास से पकड़ा गया तीस लाख का सोना

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -