महाराष्ट्र में दिवाली से पहले नहीं खुलेंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने किया ऐलान
महाराष्ट्र में दिवाली से पहले नहीं खुलेंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने किया ऐलान
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के केस बढ़ने के बीच स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि राज्य में दीवाली से पहले स्कूल नहीं खोले जाएंगे। महाराष्ट्र में अब तक संक्रमण के 15,17,434 केस दर्ज किए गए हैं। वहीं, संक्रमण से 40,040 लोगों की जान जा चुकी है। 

केन्द्र की मोदी सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए 16 मार्च से सभी शिक्षण संस्थान बंद रखने के आदेश जारी किए थे। सरकार ने अब 15 अक्टूबर से चरणबद्ध तरीके से स्कूलों को खोलने की इजाजत दे दी है। इस संबंध में गायकवाड़ ने कहा कि स्कूल ऑनलाइन क्लासेज चला रहे हैं और कुछ इलाकों में शिक्षक छात्रों के लिए स्पेशल क्लासेज कक्षाएं संचालित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि,'' हम विभिन्न विकल्प खोज रहे हैं, लेकिन यह साफ़ है कि स्कूल दीवाली से पहले नहीं खुलेंगे।

राज्य शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा है कि मौजूदा परिस्थितियों में स्कूलों को खोलने का सवाल ही नहीं उठता क्योंकि महामारी के ख़त्म होने के आसार नहीं दिख रहे। राज्य के उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने कहा कि संक्रमण पर नियंत्रण पाए जाने तक विभाग कॉलेज खोलने के समर्थन में नहीं है।

ऑटोमोबाइल लदान की हिस्सेदारी 30 फीसदी करेगा रेलवे, बनाया ये प्लान

पेट्रोल-डीज़ल के दाम में आज भी नहीं हुआ बदलाव, यहाँ जानिए ताज़ा भाव

Paytm बैंक में एफडी पर मिलेगा इतनी फीसदी का ब्याज, 13 माह का है मैच्योरिटी पीरियड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -