Paytm बैंक में एफडी पर मिलेगा इतनी फीसदी का ब्याज, 13 माह का है मैच्योरिटी पीरियड

देश में बचत के लिए सबसे लोकप्रिय इन्वेस्टमेंट टूल फिक्स्ड डिपॉजिट ही है। पिछले कुछ वक़्त में एसबीआई, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक सहित कई बैंक की एफडी दरों में बड़ी कमी आई है। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे बैंक के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इस समय में भी 7 फीसदी रेट पर एफडी की सुविधा प्रदान करा रहे हैं। दरअसल, पेटीएम पेमेंट्स बैंक भी एफडी करने की सुविधा उपलब्ध करता है।

वही पेमेंट्स बैंक को फिक्स्ड डिपॉजिट की सुविधा देने की प्रत्यक्ष रूप से अनुमति नहीं है। इसलिए पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने इसके लिए इंडसइंड बैंक के साथ हिस्सेदारी की है। हालांकि इंट्रेस्ट के रेट इंडसइंड बैंक निर्धारित करते हैं। वही पेटीएम पेमेंट्स बैंक में एफडी का मैच्योरिटी पीरियड 13 महीने है तथा इस पर 7 फीसदी इंट्रेस्ट प्राप्त हो रहा है। इस एफडी में विशेष बात है कि मैच्योरिटी पीरियड पूरा होने से पूर्व ही एफडी तोड़ने पर कोई चार्ज नहीं देना होता। हालांकि इसे को 7 दिन से पहले तोड़ने पर आपको कोई इंट्रेस्ट नहीं होगा।

कुछ अन्य बैंकों की ब्याज दरें:
एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक- यहां आपको 7 फीसदी के रेट से इंट्रेस्ट मिलेगा।
डीसीबी बैंक- यहां 6.95 फीसदी के रेट से इंट्रेस्ट मिल रहा है। इस बैंक में 1.5 लाख रुपये का इन्वेस्टमेंट 5 वर्ष पश्चात् बढ़कर 2,11,696 रुपये हो जाएगा।
आईडीएफसी बैंक- यहां 6.75 फीसदी के रेट से इंट्रेस्ट मिल रहा है। डीसीबी बैंक में 1.5 लाख रुपये का इन्वेस्टमेंट में 5 वर्ष पश्चात् 2,09,625 रुपये हो जाएगा।
आरबीएल बैंक- ये बैंक 5 वर्ष की एफडी पर 6.75 फीसदी के रेट से इंट्रेस्ट दे रहा है। यहां पर आपका 1.5 लाख रुपये 5 वर्ष पश्चात् 2,09,625 रुपये हो जाएंगे।
यस बैंक- यह 6.25 फीसदी के रेट से इंट्रेस्ट दे रहा है, जिसके आधार पर आपको 1.5 लाख रुपये बढ़कर 2,09,625 रुपये हो जाएगा।
Deutsche Bank और उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक- 5 साल की एफडी पर 6.25 फीसदी के रेट से इंट्रेस्ट दे रहे हैं। 1.5 लाख रुपये के निवेश करने पर 5 साल बाद यह रकम बढ़कर 2,02,028 रुपये हो जाएगी।
बंधन बैंक और करूर वैश्य बैंक- 5 साल की एफडी पर 6 फीसदी के रेट से इंट्रेस्ट मिल रहा है। इन दोनों बैंकों में 1.5 लाख रुपये का निवेश करने पर 5 वर्ष पश्चात् यह बढ़कर 2,02,028 करोड़ रुपये हो जाएगा।

फ्लिपकार्ट ने नागालैंड को बताया भारत के बाहर, बाद में मांगी माफ़ी

PUBG Corporation ने भारतीय वितरण अधिकारों के लिए भारती एयरटेल से की चर्चा

ATM से नहीं निकले पैसे, फिर भी अकाउंट से कट गई राशि, जानिए कैसे मिलेगा रिफंड

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -