सड़क हादसे में महंत कनक बिहारी महाराज का निधन, अयोध्या मंदिर के लिए दान किए थे 1 करोड़
सड़क हादसे में महंत कनक बिहारी महाराज का  निधन, अयोध्या मंदिर के लिए दान किए थे 1 करोड़
Share:

नरसिंहपुर :  मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर से आज यानी सोमवार को एक दुखद खबर सामने आई है. यहां बरमान-सगरी राष्ट्रीय राजमार्ग-44  पर एक भीषण सड़क दुर्घटना में महंत कनक बिहारी महाराज का देहांत हो गया. बाइक सवार को बचाने के चक्कर में उनकी कार डिवाइडर से टकराकर पलट गई और इस हादसे में महाराज सहित 2 लोगों की मौत हो गई. पुलिस इस मामले की छानबीन में जुट गई है.

बता दें कि महंत कनक बिहारी दास महाराज उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बन रहे श्री राम मंदिर निर्माण के लिए एक करोड़ रुपए से अधिक की राशि देकर सुर्ख़ियों में आए थे. रघुवंश शिरोमणि 1008 के नाम से विख्यात कनक बिहारी दास महाराज रघुवंशी समाज के राष्ट्रीय संत के तौर पर भी पहचाने जाते थे. महाराज का आश्रम मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिला के नोनी में स्थित था. कनक महाराज यूपी के प्रयागराज से वापस छिंदवाड़ा की तरफ जा रहे थे. इसी बीच, बरमान-सगरी राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर हुए सड़क हादसे में उनकी जान चली गई. महाराज कनक अयोध्या में होने वाले यज्ञ की तैयारी में लगे हुए थे. 

रघुवंशी समाज के नरसिंहपुर जिला इकाई के प्रमुख राजकुमार रघुवंशी ने जानकारी दी है कि, महंत कनक महाराज ने अयोध्या के राम मंदिर के लिए 1 करोड़ रुपए का दान  दिया था. इसके साथ ही महाराज 10 फरवरी 2024 से अयोध्या में 9 कुंडीय यज्ञ कराने वाले थे. उसी की तैयारी के लिए वह रघुवंशी समाज के सारे गांवों में जा रहे थे.  

अग्निवीर भर्ती परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए आई बड़ी खुशखबरी !

शराब घोटाला: अभी जेल में ही रहेंगे मनीष सिसोदिया, कोर्ट ने फिर दे दिया झटका

स्वर्ण मंदिर में गालों पर तिरंगा लगाई युवती के साथ बदसलूकी, SGPC ने दी सफाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -