जल्द ही महाराष्ट्र सरकार शुरू करेगी 12,500 शिक्षाविदों का वेतन
जल्द ही महाराष्ट्र सरकार शुरू करेगी 12,500 शिक्षाविदों का वेतन
Share:

महाराष्ट्र फेडरेशन ऑफ यूनिवर्सिटी एंड कॉलेज टीचर्स आर्गेनाइजेशन (MFUCTO) द्वारा उठाई गई मांग के बाद, महाराष्ट्र राज्य सरकार ने 12,500 से अधिक शिक्षकों के 71 दिनों के वेतन को छोड़ने की घोषणा की है जो सात साल से कार्रवाई से बाहर था। राज्य ने सोमवार को संबंधित अधिकारियों को 1,91,81,98,669 रुपये की राशि के लिए वेतन जारी करने का निर्देश देते हुए एक सरकारी प्रस्ताव जारी किया।

एमएफयूसीटीओ के अनुसार महाराष्ट्र के ग्यारह विश्वविद्यालयों के 12,500 से अधिक शिक्षक जिन्होंने 4 फरवरी 2013 से 10 मई 2013 तक विरोध प्रदर्शन में भाग लिया था, उन्हें 71 दिनों तक उनके उचित वेतन का भुगतान नहीं किया गया है। राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा परीक्षा और छठे वेतन आयोग की विसंगतियों जैसे कई लंबित कठिनाइयों के लिए पूरे सेमेस्टर परीक्षा के समय का विरोध किया गया था। राज्य सरकार ने "नो वर्क नो पे" पॉलिसी का दावा करते हुए विरोध प्रदर्शन में भाग लेने वाले शिक्षकों के वेतन का भुगतान नहीं किया था।

एमएफयूसीटीओ की अध्यक्ष तापती मुखोपाध्याय ने कहा '' जिन शिक्षकों ने विरोध प्रदर्शन में भाग लिया, उन्होंने उस अवधि के दौरान परीक्षा, मूल्यांकन और शैक्षणिक कार्य पूरा किया। सेमेस्टर परीक्षाओं के परिणाम भी समय पर घोषित किए गए। राज्य को अपना काम पूरा करने वाले शिक्षकों के वेतन को वापस लेने का कोई अधिकार नहीं था। ”

यूएनसीसीएडी ने की निवेश संवर्धन पुरस्कार 2020 के 'इन्वेस्ट इंडिया' विजेता की घोषणा

Ind Vs Aus: आज मेजबान का 'सूपड़ा साफ' करने उतरेगी टीम इंडिया, 2016 में भी किया था 'क्लीन स्वीप

कोरोना के नए मामलों में बड़ी गिरावट, देश में पिछले 24 घंटों में 26000 केस दर्ज'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -