MP के इस जिलें में वोट नहीं देंगे लोग, जानिए क्यों लिया ये फैसला?
MP के इस जिलें में वोट नहीं देंगे लोग, जानिए क्यों लिया ये फैसला?
Share:

डिंडौरी: मध्य प्रदेश के डिंडौरी के लोग इन दिनों भीषण जल संकट से ग्रसित हैं। ये समस्या आज की नहीं, कई वर्षों पुरानी है। अब यहां के कई गांवों के व्यक्तियों का सब्र जवाब देने लगा है। लोगों ने तय किया है कि वे ग्राम पंचायत चुनावों का बहिष्कार करेंगे। मध्य प्रदेश में हर गर्मी में जलसंकट के हालात बन जाते है। डिंडौरी जिले के गांव घुसिया गांव के व्यक्तियों का कहना है कि वे किसी भी कीमत पर ग्राम पंचायत चुनाव में वोट नहीं करेंगे। मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार पानी की गंभीर होती दिक्कत का कोई हल नहीं तलाश रही है। स्थिति इतनी बिगड़ चुकी हैं कि गांव के लोगों को जान दांव पर लगाकर पानी भरना पड़ रहा है। 

बता दें कि प्रदेश की सरकार ने वादा किया था कि 2024 तक सभी गांवों के घरों में नलों से पानी पहुंचाएंगे। लेकिन वास्तव में ऐसा होना कोसों दूर है। एक महिला ने मीडिया से कहा कि हम पानी के लिए गहरे में उतरने के लिए विवश हैं। गांव में तीन कुएं हैं, जो तकरीबन सूख चुके हैं। हैंडपंपों में पानी नहीं है। सरकारी अफसर एवं जनप्रतिनिधि सिर्फ चुनाव के वक़्त आते हैं। इस बार हमने तय किया है कि पानी नहीं तो वोट भी नहीं।

2019 की ग्लोबल रिपोर्टती के अनुसार, भारत में भीषण जल संकट के हालात है। रिपोर्ट के मुताबिक, मध्य प्रदेश, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, गुजरात, उत्तराखंड तथा हरियाणा में खराब स्थिति है। जिस गांव में जलसंकट का वीडियो वायरल हो रहा है, वो गांव नर्मदा नदी से सिर्फ 3 किलोमीटर दूर है। फिर भी लोग यहां पानी की एक-एक बूंद के लिए तरस रहे हैं।

इन OTT प्लेटफॉर्म ऐप्स पर फ्री में देख सकते हैं नई फिल्में और वेबसीरीज!

मनोरंजन जगत को एक और बड़ा झटका, नहीं रहा ये मशहूर साउथ स्टार

पुजारा और मोहम्मद रिज़वान के बीच हुई ऐसी 'दोस्ती' कि पाक क्रिकेटर ने कर डाला बड़ा दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -