MP के इन जिलों में होगी भयंकर बारिश, जारी हुआ यलो अलर्ट
MP के इन जिलों में होगी भयंकर बारिश, जारी हुआ यलो अलर्ट
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में मानसून आहिस्ता-आहिस्ता सक्रीय हो रहा है। मानसून की दस्तक के बाद राज्य के कई भागों में बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग ने आज भी राज्य के कई जिलों में वर्षा के आसार व्यक्त किए गए हैं। राज्य के 12 शहरों में भारी वर्षा का यलो एलर्ट मौसम विभाग की ओर से जारी किया गया है। 

मौसम विभाग की ओर से छिंदवाड़ा, सागर, पन्ना, छतरपुर, विदिशा, रायसेन, सीहोर, बैतूल, ग्वालियर, दतिया जिले में भारी वर्षा की संभावना है, इन शहरों में यलो अलर्ट जारी किया गया है। जबकि भिंड एवं मुरैना जिलों में मध्यम से भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। इसके अतिरिक्त राज्य के लगभग 10 शहरों में बारिश या गरज चमक के साथ बौछार पड़ने की संभावना भी है। 

दक्षिण पश्चिम मानसून अभी बुरहानपुर, खंडवा एवं बैतूल जिले तक ही पहुंचा है। कहा जा रहा है कि यह मानसून अगले एक से दो दिनों में इंदौर भी पहुंच सकता है। जबकि राज्य के दूसरे भागों में मानसून आहिस्ता-आहिस्ता सक्रीय हो रहा है। बता दें कि 15 जून के आसपास बुरहानपुर और खंडवा के मार्ग दक्षिण पश्चिम मानसून ने मध्य प्रदेश में एंट्री की थी, जिसके पश्चात् से ही वर्षा हो रही है। 20 जून के आसपास तक मानसून भोपाल एवं इंदौर पहुंच सकता है। ऐसे में निरंतर वर्षा होने से राज्य के लोगों को गर्मी से राहत प्राप्त होने लगी है। मौसम विभाग का कहना है कि इस बार आरम्भ में झमाझम बारिश होगी। 

MP में दर्दनाक हादसा, नदी में डूबने से गई 3 बच्चियों की जान

मात्र इतने की आसान किस्तों में आप भी घर ला सकते है ये कार

झमाझम बारिश से भीगेंगे ये राज्य, जानिए आज कैसा रहने वाला है आपके राज्य का मौसम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -