MP उपचुनाव से पहले ही स्ट्रांगरूम में लगी आग, दर्जनों EVM जलने की आशंका
MP उपचुनाव से पहले ही स्ट्रांगरूम में लगी आग, दर्जनों EVM जलने की आशंका
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं, जिसके लिए तैयारियों चरम पर है. हालांकि खरगौन में लोगों के मतदान के लिए स्ट्रांग रूम में रखी गई EVM में आग लगने के कारण स्थानीय प्रशासन में हड़कंप मच गया है. जिस स्ट्रांग रूम में आग लगी वहां 271 EVM रखी हुईं थीं. 

खरगौन के पीजी कॉलेज में बने स्ट्रांग रूम में आग लग जाने के कारण कई EVM के जलने की जानकारी मिली है. आग लगने की सूचना मिलते ही जिले के कलेक्टर समेत कई उच्च अधिकारी मौके पर पहुंचे. इसके बाद प्रसाशन ने मशीनों को बाहर निकाला और कमरे में भड़की आग को बुझाया. वहीं स्ट्रांग रूम में आग लगने पर कांग्रेस के एक नेता ने सवाल खड़े किए हैं. खरगौन विधानसभा की EVM जलने पर कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार रहे गोविंद मुजाल्दे ने कहा कि EVM जलाई गई है या स्ट्रांग रूम में आग लगाई गई है, इस बारे में जांच की जानी चाहिए. कलेक्टर ने ईवीएम निकलवा कर मामले की जांच आरंभ करवा दी है.

बता दें कि खरगौन के विधानसभा क्रमांक 185 की EVM जिस स्ट्रांग रूम में रखी गई थी, उसी में आग भड़की थी. अचानक स्ट्रांग रूम से धुआं उठता देख वहां अफरा-तफरी मच गई. आग की सूचना मिलने के बाद कलेक्टर अनुग्रह पी, लोकसभा कांग्रेस उम्मीदवार गोविंद मुजाल्दा, खरगोन विधायक रवि जोशी समेत कई अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे. स्थानीय प्रशासन ने कहा है कि जांच के बाद ही आग से खराब हुई EVM की संख्या बताई जा सकेगी. 

स्ट्रीट वेंडर्स की मदद करने के लिए सरकार ने बनाई ये योजना

आईएमएफ निदेशक क्रिस्टालिना ने ऑनलाइन इवेंट के दौरान आर्थिक सुधार को लेकर कही ये बात

कोरोना महामारी के बीच टाइटन कंपनी हो रही है पुनर्जीवित
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -