कोरोना महामारी के बीच टाइटन कंपनी हो रही है पुनर्जीवित

टाइटन कंपनी सितंबर 2020 के लिए तिमाही अपडेट उम्मीदों से ऊपर थी। टाइटन की लागत घटाने की पहल, 'वॉर ऑन वेस्ट प्रोग्राम' को कुछ तिमाहियों में लागू किया गया है और यह आंतरिक लक्ष्यों और परियोजनाओं पर नज़र रख रही है। आभूषणों का क्षेत्र जो राजस्व में लगभग 77% और परिचालन लाभ में 80 प्रतिशत का योगदान देता है, सितंबर तिमाही में वापस आ गया, राजस्व के साथ-साथ कच्चे सोने की साल-दर-वर्ष बिक्री को छोड़कर लगभग 98 प्रतिशत हो गया। 

वही श्राद्ध की अशुभ अवधि के बावजूद सितंबर के महीने में बिक्री अच्छी रही। तिमाही के दौरान सोने के सिक्कों की अधिक बिक्री देखी गई है, जो ग्राहकों को संपत्ति वर्ग के रूप में सोने में निवेश करने की प्राथमिकता को दर्शाता है और शादी के आभूषणों की बिक्री तिमाही में काफी होती है। आभूषण खंड ने वित्त वर्ष 2015 में 14 तनिष्क स्टोरों को 60,000 वर्ग फुट के खुदरा स्थान से जोड़ा। साथ ही घड़ियों और पहनने योग्य आभूषणों के विभाजन की साल दर साल सितंबर की तिमाही में लगभग 55% की वसूली दर थी। ई-कॉमर्स और वॉक-इन की बिक्री में काफी वृद्धि हुई। डब्ल्यूएफएच बिक्री को भी प्रभावित करता है। वित्त वर्ष 2011 में अब तक, टाइटन ने घड़ियों और वियरब्रल्स पर लगभग 3 हजार वर्ग फुट का खुदरा स्थान जोड़ा है। 

वही EyeWear डिवीजन में 58% रिकवरी देखी गई और 1.5 साल के अंतराल के बाद, इसने फिर से Amazon और Flipkart के माध्यम से ईकामर्स की शुरुआत की। FY21 के लिए, 42 स्टोर बंद कर दिए गए और 15 नए जोड़े गए। 'तनिरा' साड़ी ब्रांड ने सितंबर में चेन्नई में अपना पहला स्टोर लॉन्च किया, जो संख्या को बढ़ाकर 13. कर दिया गया। तिमाही के दौरान ई-कॉमर्स चैनल ने अच्छा प्रदर्शन किया। TEAL (टाइटन इंजीनियरिंग एंड ऑटोमेशन लिमिटेड - 100% स्वामित्व वाली सहायक कंपनी) की तिमाही के दौरान 15% के राजस्व में गिरावट देखी गई है। इसमें टीबी और कोरोना का पता लगाने में सक्षम वेंटिलेटर और चिकित्सा उपकरणों के लिए घटकों की आपूर्ति के लिए बड़े आकार के आदेश दिए हैं। कैरेट लेन की तिमाही में 14% की मजबूत रिकवरी देखी गई। विकास मुख्य रूप से ऑनलाइन मांग से प्रेरित था। तिमाही में 5 नए स्टोर जोड़े गए हैं। टाइटन महामारी से खुद को अच्छी तरह से पुनर्जीवित कर रहा है। यह अपने उत्पादों में निवेश करने के साथ-साथ अपने पालन-पोषण, ब्रांड और बाजार की स्थिति को बनाए रखने के लिए जारी किया है।

जानिए आज कितने बदले पेट्रोल-डीजल के दाम

भारत सरकार द्वारा नेशनल स्टार्टअप अवार्ड्स 2020 के विजेता को दिए गए पुरस्कार

कर्नाटक में 3540 करोड़ का निवेश करने के लिए Aequs दी मंजूरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -