इंदौर के SNG हॉस्पिटल ने पेश की 'मानवता' की मिसाल, Covid मरीजों को समर्पित किया पूरा अस्पताल

Sep 18 2020 12:17 PM
इंदौर के SNG हॉस्पिटल ने पेश की 'मानवता' की मिसाल, Covid मरीजों को समर्पित किया पूरा अस्पताल

इंदौर: कोरोना के खिलाफ जारी जंग में हर वर्ग अपनी तरफ से मानवता की सेवा कर रहा है। इस जंग में प्राइवेट सेक्टर के चिकित्सा संस्थानों का कुछ अपवादों को छोड़ योगदान महत्वपूर्ण है। संकट के इस दौर में इंदौर के SNG अस्पताल ने सेवा भावना की मिसाल प्रस्तुत की है। सरकारी एवं प्राइवेट अस्पतालों में बेड की कमी के मद्देनजर SNG अस्पताल प्रबंधन ने पूरा अस्पताल कोरोना मरीजों को समर्पित कर दिया है।

वर्षों पहले स्वर्गीय श्री एस एन गोयल ने जीव सेवा के उद्देश्य से इस अस्पताल की शुरुआत की थी। श्री एस एन गोयल स्वयं भी मानव सेवा को ही भगवत सेवा मानते थे और अब उन्ही के पदचिन्हों पर चलते हुए उनके सुपुत्र और SNG अस्पताल के निदेशक डॉ दिव्यांशु गोयल इस परम्परा को आगे बढ़ा रहे हैं। डॉ दिव्यांशु गोयल ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि हमारा मल्टीस्पेशिलिटी अस्पताल में 20 बेड का ICU है। 12 प्राइवेट वार्ड और 18 सेमी प्राइवेट बेड्स मौजूद है।

इंदौर कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने भी SNG अस्पताल द्वारा दिए गए प्रस्ताव पर ख़ुशी जताते हुए कहा है कि इंदौर की सेवा भावना अतुलनीय है। पीड़ितों, मजबूरों की मदद में अग्रणी इंदौर ने देश-दुनिया के सामने एक और मिसाल पेश की है। स्वेच्छा से अपना अस्पताल कोरोना मरीजों को समर्पित करने का संभवतया देश मे पहला उदाहरण है।

ऑस्ट्रेलिया में जल्द ही खोले जाएंगे व्यापार

शेयर मार्केट में लौटी रौनक, बढ़त के साथ खुला बाजार

कोरोना संक्रमित यात्री को फ्लाइट में कराइ यात्रा, दुबई में एयर इंडिया एक्सप्रेस पर लगी रोक