इंदौर : ऑइल पेंट के गोदाम में आग, कवरेज पर गए मीडियाकर्मियों से की मारपीट

इंदौर. मधुमिलन टॉकिज के समीप किबे कम्पाउंड स्थित ऑइल पेंट मटेरियल के गोदाम में मंगलवार दोपहर अचानक आग लग गई। वही पर रखे थिनर और तारपीन के टैंक में ब्लास्ट से भगदड़ मच गई। मौके पर मीडियाकर्मी पहुंचे तो गोदाम के पास स्थित पेट्रोल पंप (हिंदुस्तान पेट्रोलियम कंपनी) के कर्मचारियों ने पत्रकारों के साथ मारपीट की। इस दौरान कैमरे तोड़े और चेन झपट ली। पथराव भी किया गया। पुलिस मूकदर्शक की तरह देखती रही। मीडियाकर्मियों ने रीगल चौराहे पर प्रदर्शन किया इसके बाद मामला दर्ज कर पेट्रोल पंप मालिक सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया। वही घटना को गंभीरता से लेते हुए जिले के प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह और कलेक्टर पी. नरहरि ने सख्त जांच के आदेश दिए हैं।

दयाल काॅम्प्लेक्स में स्टैंडर्ड पेंट हाउस नाम की दुकान है, जिसका गोडाउन पीछे है। जिसमे आग लग गई। घटना के बाद दुकान मालिक फरार हो गया।

घटनस्थल पर मौजूद व्यापारियों ने बताया गोडाउन में अधिक मात्रा में ऑइल पेंट मटेरियल (थिनर, तारपीन, ऑइल पेंट और अन्य ज्वलनशील पदार्थ) का स्टॉक रखा हुआ था। समीप में ही वेल्डिंग की दुकान और ऑटो गैराज है। फायर ब्रिगेड सूत्रों की माने तो संभवत: आग वेल्डिंग के दौरान चिंगारी उड़ने से लगी है। इस कारण गोडाउन में रखे थिनर व तारपीन के टैंक में धमाके हुए। जिससे आग तेजी से फैलने लगी और करीब 10 से 12 फीट तक लपटें उठने लगी। आग की चपेट में दयाल होटल का पिछला हिस्सा आ गया।

पेट्रोल पंप सील-

दोपहर करीब 3 बजे खाद्य आपूर्ति व नापतौल विभाग और ऑइल कंपनी के अधिकारी जांच के लिए पेट्रोल पंप पर पहुंचे। असिस्टेंट फूड कंट्रोलर प्रमोद गुप्ता के अनुसार पंप संचालक बलवीर आनंद 3 घंटे तक यहां नहीं पहुंचे तो पंप को सील कर दिया।

इस घटना में मीडियाकर्मी विनय वर्मा, राहुल वावीकर, संदीप मिश्रा, फिरोज खान, संजय बुआ, अंकुर जायसवाल, शरद व्यास, चंकी वाजपेयी घायल हो गए। मीडिया के विरोध के बाद छोटी ग्वालटोली पुलिस ने कार्यवाही करते हुए पेट्रोल पंप मालिक बलवीर आनंद व सुधीर आनंद पिता सतपाल आनंद, शमशेर मौर्य, राजेश पटेल, बद्रीनारायण राव, बबलू, कमल पसारी, विनय वाधवानी और संदीप वाधवानी के खिलाफ बलवा, प्राण घातक हमला, जान से मारने की धमकी और तोड़फोड़ का मुकदमा दायर किया है। बलवीर व सुधीर आनंद, शमशेर, राजेश, बद्रीनारायण, बबलू को हिरासत में ले लिया। बाकी 3 फरार हैं।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -