इस राज्य को मिली थोड़ी राहत, सरकार ने नौ जिलों को घोषित किया कोरोना मुक्त
इस राज्य को मिली थोड़ी राहत, सरकार ने नौ जिलों को घोषित किया कोरोना मुक्त
Share:

मध्यप्रदेश में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे है. ऐसे में प्रदेश को राहत देने वाली खबर सामने आई है. मध्य प्रदेश सरकार ने नौ जिलों को कोरोना मुक्त घोषित कर दिया है. इन जिलों में पहले कोविड-19 के मामले दर्ज किए गए थे, अब यहां कोरोना का कोई भी मामला नहीं है. अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) मोहम्मद सुलेमान ने कहा कि ये नौ जिले- बड़वानी, आगर-मालवा, शाजापुर, श्योपुर, आलीराजपुर, हरदा, शहडोल, टीकमगढ़, और बैतूल हैं. ये सभी कोरोना संक्रमण से मुक्त हैं.

हालांकि, इन जिलों के वायरस संक्रमण से मुक्त होने की घोषणा शुक्रवार को आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान की गई है. सुलेमान ने कहा कि इसके अलावा राज्य के आठ जिलों में अभी तक कोविड-19 का कोई मामला नहीं आया है. राज्य में परीक्षण की संख्या बढ़ गई है. उन्होंने कहा कि अकेले शुक्रवार को 5,822 स्वैब के नमूने लिए गए. वहीं अब तक 93,849 नमूनों का परीक्षण किया गया है. शुक्रवार तक राज्य में दर्ज किए गए 4,595 कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों में से 45 प्रतिशत सक्रिय थे. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक एक मई तक 32 जिलों में कोविड-19 के मामले दर्ज किए गए थे. 15 मई तक संक्रमण 52 में से 44 जिलों में फैल गया.

इस बारें में एक अधिकारी ने कहा कि कुछ जिलों में, प्रवासी श्रमिकों के आने के बाद नए मामले सामने आ रहे है. उन्होंने कहा कि दमोह जिले में शुक्रवार को पहला मामला दर्ज किया गया जब मुंबई से आए एक प्रवासी श्रमिक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई. शुक्रवार शाम तक वायरस के कारण 239 मरीजों की मौत हो गई थी. वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3970 नए मामले सामने आए हैं और 103 लोगों की मौत हुई है.

ग्वालियर में कोरोना से मचा हड़कंप, पहली बार मिले सबसे ज्यादा मामले

पीथमपुर की फैक्ट्रियां हुई शुरू, लेकिन काम है ठप

किसानों को मिली राहत, खातों में पहुंचे 11 हजार करोड़ रुपये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -