आखिर क्यों सर्जरी के बाद क्वारंटाइन किये गए डॉक्टर्स ?
आखिर क्यों सर्जरी के बाद क्वारंटाइन किये गए डॉक्टर्स ?
Share:

मध्यप्रदेश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. भोपाल में भी कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. ऐसे में शहर के फ्रैक्चर अस्पताल में एक कोरोना मरीज की सर्जरी के चार दिन बाद उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है. इससे अस्पताल डॉक्टर, नर्स व मरीज के संपर्क में आए अन्य स्वास्थ्यकर्मियों के होश उड़ गए है. मरीज के संपर्क में आए 17 स्वास्थ्यकर्मियों को क्वारंटाइन कर कोरोना वायरस की जांच के लिए उनके सैंपल लिए गए हैं. इसमें हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. कमलेश वर्मा व एक एनेस्थीसिया के डॉक्टर, नर्स, सफाई कर्मचारी व वार्डबाय शामिल हैं.

आपको बता दें की स्वास्थ्य संचालनाय में पदस्थ एक सहायक सांख्यिकी अधिकारी को रविवार को गिरने की वजह से कोहनी में चोट आई थी. वह इलाज के लिए फ्रैक्चर अस्पताल गए थे. यहां डॉक्टरों ने उनसे कोरोना वायरस के संबंध में जानकारी ली है. उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य संचालनालय के बड़ी संख्या में अधिकारी-कर्मचारियों के पॉजिटिव आने के बाद उन्होंने कोरोना वायरस की जांच कराई थी, लेकिन यह रिपोर्ट निगेटिव आई थी.

वहीं, डॉक्टरों ने सावधानी के साथ उनका ऑपरेशन कर छुट्टी कर दी थी. बुधवार को उनके दूसरे सैंपल की जांच एम्स भोपाल में की गई जो पॉजिटिव आई. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की तरफ से अस्पताल को फोन किया गया कि जितने भी लोग इनके संपर्क में रहे हों उन्हें क्वारंटाइन कर दिया जाए. यह जानकारी आने के साथ ही अस्पताल के कर्मचारियों में हड़कंप मच गया. मरीज के संपर्क में आने वाले सभी स्वास्थ्यकर्मियों की पहचान की गई है. ऐसे 17 स्वास्थ्यकर्मियों के जेपी अस्पताल में सैंपल कराए गए हैं. दो दिन में रिपोर्ट आने की उम्मीद है.

 राहत की सामग्री में भी हो रही है गड़बड़ी, 10 किलो के पैकेट में निकल रहा तीन किलो कम आटा

भूख से तड़प रहे हैं आदिवासी, जानवर के अनाज की खा रहे रोटी

इंदौर में स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ फिर से हुआ विवाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -