मध्य प्रदेश सरकार ने फिल्म 'थप्पड़' को किया टैक्स मुक्त
मध्य प्रदेश सरकार ने फिल्म 'थप्पड़' को किया टैक्स मुक्त
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश सरकार ने तापसी पन्नू अभिनीत हिंदी फिल्म 'थप्पड़" को टैक्स में छूट देने की घोषणा कर दी है. सरकार की घोषणा के पश्चात् राज्य कर विभाग ने फिल्म को तीन महीने के लिए एसजीएसटी से छूट देने का आदेश जारी कर चुकी है. यह फिल्म अनुभव सिन्हा की निर्देशन में बनी है. जिसमें घरेलू हिंसा का मुद्दा उठाया गया है. आपको बता दें कि इससे पहले प्रदेश सरकार ने दीपिका पादुकोण अभिनित फिल्म छपाक को भी टैक्स फ्री घोषित कर दिया था. 

मध्य प्रदेश सरकार के निर्णय और आदेश जारी होने के पश्चात् राज्य कर विभाग ने सभी सिंगल स्क्रीन और मल्टीप्लेक्स को निर्देश दे दिया है कि फिल्म देखने आने वाले दर्शकों से टिकट पर एसजीएसटी (स्टेट जीएसटी) वसूला न जाए. हाल में फिल्म की टिकट पर 18 फीसदी जीएसटी लगता है. इसमें से आधा हिस्सा एसजीएसटी का होता है. एमपी सरकार ने इस फिल्म को कर में छूट प्रदान कर दी है.

इससे पहले भी इसी तरह पूर्व में दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक को भी प्रदेश में टैक्स फ्री किया गया था, पर टिकट की कीमत में जीएसटी जुड़ा होने के वजह  इसका लाभ दर्शकों को नहीं मिल पाया था. ऐसे में इस बार राज्य कर विभाग को एसजीएसटी नहीं वसूलने के अलग से निर्देश देना पड़े हैं.

आप सभी को बता दे कि दीपिका नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुई थी. जिससे देश-प्रदेश की राजनीति भी गरमा गई थी. इसी प्रकार फिल्म थप्पड़ में अभिनय कर रही तापसी पन्नू भी जामिया मिलिया विश्वविद्यालय में पुलिस कार्रवाई का विरोध करने के लिए चर्चा में बनी हुई नजर आ रही है. 

विपिन परमार ने दिया मंत्री पद से इस्तीफा

दो दिवसीय रोजगार मेले में हो सकती है इतने युवाओं की भर्ती

Video: भारतीय महिला के गले लगने पर भड़कीं इवांका ट्रंप, दिया धक्का!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -