मध्यप्रदेश: बजट सत्र से निलंबित हुए कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी, सदन में गलतबयानी करने का आरोप
मध्यप्रदेश: बजट सत्र से निलंबित हुए कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी, सदन में गलतबयानी करने का आरोप
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की विधानसभा में जारी बजट सत्र का आज चौथा दिन है. जहां आज सदन में कांग्रेस MLA जीतू पटवारी को विधानसभा के बजट सत्र से सस्पेंड किया गया है. दरअसल, राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की मांग पर पटवारी को निलंबित किया गया है. वहीं, कांग्रेस विधायक पटवारी पर आरोप है कि वे अक्सर सदन में गलतबयानी करते हैं. इससे पहले सदन में जमकर बवाल हुआ. ऐसे में विधानसभा की कार्यवाही शुक्रवार (3 मार्च) सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस MLA जीतू पटवारी को निलंबित करने का प्रस्ताव संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पेश किया था. जहां उन्होंने स्पीकर के आते ही कहा कि सदन को हम मंदिर मानते हैं. ऐसे में इस सदन की मर्यादा को खरोंचने का प्रयास किया जा रहा हैं. हालांकि, जीतू पटवारी पहले भी ऐसा करते रहे हैं. फिलहाल, ये मामला विशेषाधिकार समिति के पास लंबित है.

दरअसल, शिवराज सरकार में गृहमंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि मैं सदन में प्रस्ताव रखता हूं कि बाकी के सत्र के लिए जीतू पटवारी को निलंबित किया जाए. इसके बाद स्पीकर ने उन्हें निलंबित कर दिया. वहीं, स्पीकर द्वारा कार्रवाई होने के बाद जीतू पटवारी ने कहा कि मेरा पक्ष सुना जाए. इस पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि निलंबित सदस्य सदन में भाषण नहीं दे सकता. इस हंगामे के बाद से सदन की कार्यवाही को शुक्रवार सुबह 11 बजे तक के लिए टाल दिया गया है.

'डरो मत, जेल दिल्ली सरकार के आधीन है, वहां काफी मजे..', सिसोदिया की गिरफ़्तारी पर AAP नेता का बयान

तीनों राज्यों में भाजपा की सत्ता में वापसी तय ! कांग्रेस को नहीं मिला 'भारत जोड़ो यात्रा' का फायदा

डबल मीनिंग वाले गानों को लेकर सख्त हुई सरकार, किया ये बड़ा ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -