डबल मीनिंग वाले गानों को लेकर सख्त हुई सरकार, किया ये बड़ा ऐलान
डबल मीनिंग वाले गानों को लेकर सख्त हुई सरकार, किया ये बड़ा ऐलान
Share:

द्विअर्थी यानी डबल मीनिंग वाले भोजपुरी गानों एवं अश्लील म्यूजिक वीडियो के विरुद्ध बिहार सरकार गंभीर नजर आ रही है। बुधवार को मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि ऐसे मामलों में कड़ी कार्रवाई की जाएगी। विधानसभा में बोलते हुए नियोजन एवं विकास मंत्री यादव ने यह बात कही। 

उन्होंने कहा कि पुलिस को भोजपुरी गीतों के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए भी कहा गया है, जो अक्सर सामाजिक अशांति एवं हिंसा का कारण बनते हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के गाने और वीडियो बनाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। यादव ने एक ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के जवाब में बताया, "यदि इस सिलसिले में शिकायत दर्ज की जाती है, तो पुलिस कार्रवाई करने के लिए बाध्य है। बिहार पुलिस की विशेष शाखा ने जिला पुलिस इकाइयों को पहले ही निर्देश जारी कर दिया है।"  

प्रस्ताव को आगे बढ़ाते हुए कांग्रेस MLA प्रतिमा कुमारी ने कहा कि भोजपुरी गानों में अश्लीलता एवं भड़काऊ जातिगत स्वर गंभीर चिंता का विषय है। उन्होंने कहा, "हम कला और संस्कृति को बढ़ावा देने के खिलाफ नहीं हैं। लेकिन, ये दोहरे अर्थ वाले गाने अक्सर सामाजिक अशांति की वजह बनते हैं।” गौरतलब है भोजपुरी गीतों में कई ऐसे गाने हैं जिनके बोल तो सीधे-सीधे है, मगर उनके द्विअर्थी मतलब समाज समाज में फुहड़ता फैलाने के साथ साथ कई बार समाज में अशांति और अहिंसा फैलाने की वजह बनते हैं।

'BBC को मानना ही होगा भारत का कानून..', ब्रिटिश विदेश मंत्री को एस जयशंकर की दो टूक

'हमने खुद ही कम सीटों पर...', विधानसभा चुनावों में निराशाजनक प्रदर्शन पर बोले कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे

तीनों राज्यों के विधानसभा चुनाव में पस्त कांग्रेस को महाराष्ट्र से मिली राहत, एक सीट पर दर्ज की जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -