मध्य प्रदेश कांग्रेस ने 39 नेताओं को किया पार्टी से बाहर, कमलनाथ के आदेश पर हुआ बड़ा फैसला
मध्य प्रदेश कांग्रेस ने 39 नेताओं को किया पार्टी से बाहर, कमलनाथ के आदेश पर हुआ बड़ा फैसला
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने उन 39 नेताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है, जो आगामी राज्य विधानसभा चुनाव लड़कर पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवारों को चुनौती दे रहे थे। कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रमुख और पूर्व सीएम कमल नाथ के निर्देश के बाद इन नेताओं को छह साल की अवधि के लिए कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, निष्कासित नेता या तो स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं या बहुजन समाज पार्टी (बसपा), समाजवादी पार्टी (सपा) और आम आदमी पार्टी (AAP) सहित अन्य राजनीतिक दलों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। निष्कासन का सामना करने वाले प्रमुख चेहरों में पूर्व सांसद प्रेमचंद गुडडू (आलोट), पूर्व विधायक अंतर सिंह दरबार (महू), पूर्व विधायक यादवेंद्र सिंह (नागौद), प्रदेश पार्टी प्रवक्ता अजय सिंह यादव (खरगापुर), नासिर इस्लाम (भोपाल उत्तर) और अमीर अकील (भोपाल उत्तर) शामिल हैं।  

बता दें कि, मध्य प्रदेश राज्य 17 नवंबर को होने वाले 230 सदस्यीय विधानसभा चुनावों के लिए तैयारी कर रहा है। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता में अपनी स्थिति सुरक्षित करने के लिए काम कर रही है, जबकि विपक्षी कांग्रेस पार्टी मौजूदा सरकार को चुनौती देने का प्रयास कर रही है। इन नेताओं को निष्कासित करने का कांग्रेस पार्टी का निर्णय पार्टी अनुशासन बनाए रखने और यह सुनिश्चित करने की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है कि आगामी चुनावों में आधिकारिक उम्मीदवारों को पूर्ण समर्थन मिले। यह मध्य प्रदेश में प्रतिस्पर्धी राजनीतिक परिदृश्य को भी दर्शाता है, जहां पार्टियां राज्य की विधान सभा पर नियंत्रण के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही हैं।

सत्ता में रहकर सट्टे का खेल..! 500 करोड़ के फेर में कैसे फंसे सीएम भूपेश बघेल ?

नाराज़ हैं नितीश कुमार, डैमेज कंट्रोल में जुटी कांग्रेस, बिहार सीएम के पास पहुंचा मल्लिकार्जुन खड़गे का फोन

दुनिया के सबसे दौलतमंद व्यक्ति ने 'चंद्रशेखर' रखा अपने बेटे का नाम ! भारत से है बेहद ख़ास कनेक्शन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -