मध्य प्रदेश में इस तारीख से खुलेंगे स्कूल, सीएम शिवराज ने कर दिया ऐलान
मध्य प्रदेश में इस तारीख से खुलेंगे स्कूल, सीएम शिवराज ने कर दिया ऐलान
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने चिकित्सा विशेषज्ञों से परामर्श करने के बाद यह फैसला लिया गया है कि एक फरवरी, 2022 से स्कूल फिर से खोल दिए जाएंगे। पहली से बारहवीं तक सभी कक्षाएं 50 फीसद मौजूदगी के साथ संचालित होंगी। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए बताया है कि विद्यालय और छात्रावास भी 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ खोले जा सकेंगे।

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की तादाद बढ़ने के बाद सरकार ने स्कूलों को 31 जनवरी तक बंद करने का आदेश दिया था। गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने सोमवार सुबह कहा था कि राज्य में कोरोना संक्रमितों की तादाद कम हो रही है। साेमवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान से बातचीत कर इस पर फैसला लिया है कि स्कूले एक फरवरी से खुलेगी, मगर परीक्षाएं आगे बढ़ाई जाएगी। वहीं, स्कूली शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि मध्य प्रदेश में परीक्षाओं की तारीख को आगे बढ़ाया जाएगा। पहले बोर्ड परीक्षाएं 17 फरवरी से आरंभ होने वाली थीं। स्कूल खोलने पर शाम तक निर्णय आ सकता है।

इससे पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को कोरोना संक्रमण की स्थिति को लेकर बैठक में कहा था कि स्कूल खोलने का फैसला दूसरे राज्यों में कोरोना संक्रमण के हालात को देखकर लिया जाएगा। मध्य प्रदेश के भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर शहर में कोरोना संक्रमण के मामले घट रहे हैं। फरवरी महीने में कोरोना संक्रमण में और कमी आने का अनुमान है।

भोपाल से भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा कोरोना संक्रमित, ट्वीट कर की यह अपील

Valentine's Day मनाने के लिए सबसे बेस्ट हैं भारत के ये रोमांटिक शहर

यूनिसेफ ने अमेरिका से अफगानिस्तान नीति का पुनर्मूल्यांकन करने को कहा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -