MP ByPoll Result: शिवराज या कमलनाथ कौन जाएगा-कौन आएगा, आज होगा फैसला
MP ByPoll Result: शिवराज या कमलनाथ कौन जाएगा-कौन आएगा, आज होगा फैसला
Share:

भोपाल : मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजों का ऐलान आज होने वाला है। जी दरअसल आज सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी और उसी के कुछ समय बाद यह पता चल जाएगा कि शिवराज सिंह चौहान की सरकार बचेगी या कमलनाथ की सरकार आएगी।।।?

अब अगर एग्जिट पोल्स की बात करें तो बीजेपी को 16 से 18 सीट मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है वहीं कांग्रेस के बारे में बात करें तो ऐसा अनुमान है कि कांग्रेस को करीब करीब 10 से 12 सीट मिल सकती है। आपको पता ही होगा कि मध्य प्रदेश में बीते 3 नवंबर के दिन ही मतदान किया गया था। वैसे तो मध्य प्रदेश विधानसभा की कुल 230 सीटें हैं और दमोह से विधायक राहुल सिंह के इस्तीफे के बाद जब बहुमत साबित करने की बारी आएगी तो 229 सीटों के हिसाब से बहुमत का आंकड़ा 115 रहेगा। आपको बता दें कि बीजेपी के पास इस समय कुल 107 विधायक हैं।

वहीं दूसरी ओर देखा जाए तो कांग्रेस भी कम नहीं है उनके पास 87 विधायक हैं। अब आज जब मध्यप्रदेश में नतीजों का ऐलान आज किया जाएगा तो यह पता चल जाएगा कि शिवराज सिंह चौहान की सरकार बच रही है या नहीं। वहीं यह भी पता चलेगा कि कमलनाथ बजी मारते हैं या नहीं। आज के नतीजे तय करेंगे और उन्ही नतीजों के लिए सभी को काफी बेताबी भी है।

आज होगा फैसला, कौन संभालेगा बिहार की बागडोर-किसकी बनेगी सरकार

बिहार चुनाव: शाहनवाज हुसैन बोले- प्रचंड बहुमत से बनेगी NDA सरकार, नितीश बनेंगे सीएम

बिहार चुनाव: कीर्ति आज़ाद बोले- महागठबंधन की सरकार बनेगी, कांग्रेस का होगा अहम रोल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -