राऊ के दो बच्चों ने पेश की अनूठी पहल, जन्मदिन पर दान किए दस हजार रुपए
राऊ के दो बच्चों ने पेश की अनूठी पहल, जन्मदिन पर दान किए दस हजार रुपए
Share:

इंदौर : कोरोना के कहर से पूरा प्रदेश जूझ रहा है. जहां कई लोग भोजन के लिए परेशान हैं. वहीं, राऊ के दो मासूमों ने अपने जन्मदिन पर अनूठी पहल की है. दोनों ने अपना जन्मदिन सेलिब्रेट करने के बजाय गांव की ही एक नर-नारायणी संस्था व पुलिस को 10 हजार रुपए की आर्थिक मदद की है. खास बात तो यह है कि ये रुपए दोनों ने अपने पॉकेट मनी से जोड़े थे. उनकी इस पहल की चर्चा अब पूरे राऊ में चल रही है. 

राऊ टीआई दिनेश वर्मा के मुताबिक उन्हे व भाजपा नेता शिव डिंगू को गांव के किसान विनोद सूले के घर से फोन आया था. उन्होंने एक महत्वपूर्ण काम के लिए बुलाया था. जब वे सूले के घर पहुंचे तो वहां उनकी 16 साल की बेटी मेहती ने उनका अभिवादन किया. आते ही मेहती बोली कि अंकल आज मेरा जन्मदिन है. 10वीं में पढ़ने वाली मेहती ने अपने पास रखे 5100 रुपए टीआई के हाथ में रख दिए. बोली कि ये मैंने अपनी पॉकेट मनी से जोड़े थे. उसने रुपए तो किसी और काम के लिए जोड़े थे, लेकिन आज देश के लोगों को इसकी जरूरत ज्यादा है.

बता दें की हर क्लास में 95 प्रतिशत से ज्यादा लाने वाली मेहती की इस पहल को देखकर उसके माता-पिता, टीआई और भाजपा नेता भी अचरज में पड़ गए. मेहती ने कहा कि उसने सुना है कि कई लोग लॉकडाउन की वजह से भूखे हैं. उन्हें भोजन देने के लिए राऊ की नर-नारायणी सेना और पुलिस अच्छा काम कर रही है. इसलिए वह भी चाहती है कि उसके जन्मदिन पर यह भोजन लोगों को मिले . वहीं मेहती के जन्मदिन पर दिए गए 5100 रुपए की मदद के बाद हार्डवेयर व्यापारी पवन मंडले के 4 साल के बेटे वरदान ने भी इतने ही रुपए पुलिस को दिए. शुक्रवार को वरदान का भी जन्मदिन था. उसने भी अपनी पॉकेट मनी के रुपए सौंपे. बोला कि वह भी मदद करना चाहता है.

 

योगी सरकार पर प्रियंका वाड्रा का हमला, कहा- मेडिकल स्टाफ के साथ अन्याय ना करें

इंदौर : क्या कई इलाकों में फैल चुका है कोरोना वायरस ?

इस मामले में दो लोगों के खिलाफ NIA ने दाखिल की चार्जशीट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -