माफियाओं के खिलाफ अभियान के तहत खाली कराई गई 25 करोड़ की सरकारी जमीन

By iti mishra
Jan 22 2021 03:58 PM
माफियाओं के खिलाफ अभियान के तहत खाली कराई गई 25 करोड़ की सरकारी जमीन

भोपाल: मध्य प्रदेश में माफियाओं और अतिक्रमणकारियों के खिलाफ अभियान चल रहा है जिसके बारे में आपको जानकारी होगी ही। वैसे अब इसी क्रम में जबलपुर में 15 एकड़ सरकारी जमीन कब्जाधारियों के कब्जे से मुक्त करवा ली गई है। बताया जा रहा है मुक्त हुई इस जमीन की कीमत 25 करोड़ से अधिक है। खबरों के अनुसार कलेक्टर कर्मवीर शर्मा की अगुवाई में माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई हो रही है। वैसे अब तक इस मामले में एक साथ छह जगहों पर बड़ी कार्रवाई हो चुकी है।

इस लिस्ट में 25 करोड़ 46 लाख रुपये अनुमानित बाजार मूल्य की 15 एकड़ से अधिक शासकीय भूमि को अवैध कब्जे से मुक्त कराया गया। आपको हम यह भी बता दें कि जबलपुर की पनागर तहसील के ग्राम पिपरिया बनियाखेड़ा में रसूखदार वीरेन्द्र पटेल के कब्जे से करीब 18 करोड़ 66 लाख रुपये बाजार मूल्य की 12 एकड़ शासकीय भूमि को मुक्त करवा लिया है।

जी दरसल स्कूल और मुख्य सड़क से लगी बेशकीमती जमीन पर पूर्व सरपंच वीरेन्द्र पटेल 15 सालो से कब्जा करके बैठा था और खेती कर रहा था। बदमाश मोहम्मद शमीम उर्फ शमीम कबाड़ी ने खजरी में पत्नी संजीदा बी के नाम पर आलीशान घर बनवाने के लिए जमीन पर कब्जा किया था। उसके भी अवैध हिस्से को ध्वस्त किया जा चुका है। ठीक ऐसे ही एक अन्य कार्रवाई में ग्राम पिपरिया, बनियाखेड़ी निवासी मोहनलाल पटेल द्वारा शासन की करीब दो करोड़ पांच लाख रुपये बाजार मूल्य की तीन एकड़ जमीन पर कब्जा किया गया था। वह अवैध रूप से वहां गोदाम व दुकानों का निर्माण करवा रहा था।

CWC बैठक के बाद बोले वेणुगोपाल, कहा- जून में कांग्रेस को मिल जाएगा निर्वाचित अध्यक्ष

सूर्यास्त के बाद भूलकर भी न दे पड़ोसियों को ये पांच चीजें, नहीं तो हो जाएंगे बर्बाद

दुबई ने रद्द की गैर-आवश्यक सर्जरी, ये है वजह