दुबई ने रद्द की गैर-आवश्यक सर्जरी, ये है वजह

By Nikki Chouhan
Jan 22 2021 03:38 PM
दुबई ने रद्द की गैर-आवश्यक सर्जरी, ये है वजह

दुबई ने एक महीने के लिए गैर-आवश्यक सर्जरी को निलंबित कर दिया है और रेस्तरां, डीजे, नर्तकियों और होटल और रेस्तरां में प्रदर्शन करने वाले लाइव मनोरंजन के लिए लाइव मनोरंजन किया है। दुबई के स्वास्थ्य नियामक ने बुधवार को प्रकाशित एक परिपत्र में कहा कि कुछ सर्जरी को स्थगित करने का निर्णय लिया, जो गुरुवार की आधी रात को प्रभावी होता है और कोरोना मामलों के प्रबंधन के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं की तैयारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से किया गया था।

यह 162,945 परीक्षणों से कोरोना के 3,506 नए मामलों के साथ रिकॉर्ड उच्च स्तर पर कोरोनोवायरस मामलों के बाद आता है। इसके बाद दुबई की सरकार के एक दुर्लभ कदम के बाद एक बयान जारी किया, जिसमें चल रही कोरोनोवायरस महामारी के बावजूद शहर को एक पार्टी गंतव्य के रूप में चित्रित करने वाली मीडिया रिपोर्टों का खंडन किया गया।

दुबई के मीडिया कार्यालय ने ट्वीट किया: पिछले तीन हफ्तों के दौरान, दुबई टूरिज़्म ने दिशानिर्देशों का पालन नहीं करने और लगभग 20 प्रतिष्ठानों को बंद करने के 200 से अधिक उल्लंघन किए हैं। सार्वजनिक स्वास्थ्य और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, जारी किए गए सभी मनोरंजन परमिट तुरंत प्रभावी होंगे। दुबई पर्यटन स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ प्रगति का मूल्यांकन करना जारी रखेगा। 

यह स्वीकार करते हुए कि निलंबन कुछ स्थानों पर दूसरों की तुलना में कठिन होगा, आतिथ्य उद्योग के संचालकों ने कहा कि नए फैसले का समर्थन किया जाएगा। दुबई ने बड़े पैमाने पर नि: शुल्क टीकाकरण अभियान शुरू किया है, जिसमें यूएई अब तक 2 मिलियन से अधिक वैक्सीन खुराक का प्रबंध करता है, जिसमें इसकी आबादी का पांचवा हिस्सा शामिल है। अपने बयान में, दुबई मीडिया कार्यालय ने दोहराया कि महामारी के खिलाफ सुरक्षा के उच्चतम स्तर को बनाए रखने और निवारक उपायों के अनुपालन के लिए अमीरात जारी है।

मध्य अफ्रीकी गणराज्य ने की 15 दिनों के लिए आपातकाल की घोषणा

दुनियाभर में इतने हुए कोरोना संक्रमण के मामले

शांति की दिशा में कोलंबिया का समर्थन करने को तैयार है भारत: भारतीय राजदूत टीएस तिरुमूर्ति