'देवदास' में 30 किलो का लहंगा पहनकर माधुरी ने किया था डांस, कीमत थी 20 लाख रूपए

'देवदास' में 30 किलो का लहंगा पहनकर माधुरी ने किया था डांस, कीमत थी 20 लाख रूपए

चाहे इन्हे धक्-धक् गर्ल कहो या फिर मोहिनी इनकी हर अदा पर लोग फ़िदा हैं. जी हाँ... हम बात कर रहे हैं सभी की पसंदीदा अभिनेत्री माधुरी दीक्षित की जिनकी अदाओं पर करोड़ो लोग फ़िदा हैं. माधुरी दीक्षित का आज 51वां जन्मदिन हैं. मुंबई में जन्मी माधुरी दीक्षित ने अपने करियर में बड़ा मुकाम हासिल कर लिया हैं. माधुरी दीक्षित की एक्टिंग के साथ-साथ लोग उनके डांस पर भी फ़िदा हैं.

माधुरी को उनके गाने 'एक-दो-तीन' में देखने के बाद से ही सभी लोग उन्हें मोहिनी कहने लगे थे. इस शो में माधुरी ने शानदार डांस कर सभी का दिल जीत लिया था और इसी के बाद से माधुरी को डांसिंग क्वीन के नाम से भी जाना-जाने लगा था. माधुरी ने अपने करियर में हर तरह की फिल्मों में अलग-अलग किरदार निभाए हैं.

अगर उनकी फिल्म देवदास की ही बात करे तो इस फिल्म में माधुरी ने चंद्रमुखी का किरदार निभाया था जिसकी सभी ने खूब तारीफे भी की थी. इस फिल्म में ‘काहे छेड़े मोहे’ गाने पर बहुत शानदार डांस किया था. ऐसा कहा जाता हैं इस गाने के लिए माधुरी ने 30 किलो का लहंगा पहना था. जी हाँ... सुनकर ही हैरानी होती हैं लेकिन माधुरी ने इस 30 किलो के लहंगे को पहनकर बहुत ही शानदार डांस किया था.'

फिल्म में माधुरी के अलावा ऐश्वर्या राय और शाहरुख़ खान भी नजर आए थे. इन तीनों ही स्टार्स ने बेहतरीन अभिनय कर फिल्म को हिट साबित किया था. माधुरी ने साल 1999 में भारतीय मूल के अमेरिकन डॉक्टर श्रीराम माधव नेने से शादी कर ली थी. माधुरी और डॉ. नेने के दो बेटे हैं.

शादीशुदा संजय दत्त से था माधुरी का अफेयर, डायरेक्टर ने साइन कराया था 'नो प्रेग्नेंसी क्लॉज'

साउथ इंडस्ट्री में हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस हैं नयनतारा, बोल्ड किरदारों के लिए भी हैं मशहूर

किस फिल्म के लिए वेट स्विमिंग कर रहे हैं अक्षय कुमार