पैसों की तंगी के चलते ट्रैफिक सिग्नल पर च्विंगम बेचते थे यह फिल्म मेकर

Aug 26 2018 12:00 AM
पैसों की तंगी के चलते ट्रैफिक सिग्नल पर च्विंगम बेचते थे यह फिल्म मेकर

बाॅलीवुड इंडस्ट्री के जाने- माने फिल्म मेकर, राइटर, प्रोड्यूसर मधुर भंडारकर अपने जीवन के 50 साल पूर्ण करने जा रहे हैं। फिल्म इंडस्ट्री में आज बड़ा नाम कमा चुके मधुर भंडारकर का जन्म 26 अगस्त 1968 में मुंबई में हुआ था। फिल्म इंडस्ट्री में रूख करने से पहले भंडारकर ने वीडियो कैसेट लाइब्रेरी में काम किया था। अपने खेलने -कूदने के दिन से ही संघर्ष शुरू चुके मधुर ने कई बार पैैसों की तंगी के कारण ट्रेफिक सिंग्नल पर खड़े हो कर च्विंगगम भी बेची है। कह सकते उनकी मेहनत का फल आखिरकार उन्हें मिल गया। भारतीय सिनेमा को मधुर भंडारकर ने कई हिट फिल्में दी हैं। वर्ष 2003 में गर्लफ्रेंड रेनू नंबूदिरी से शादी कर ली थी। आज उनकी एक बेटी हैं जिसका नाम हैं रिद्धी। 

माधुरी दीक्षित से लीजिए साड़ी पहनने के लेटेस्ट आइडियाज

फिल्मकार मधुर भंडारकर ने एक्टिंग में भी अपना हाथ आजमाया हैं। पहली बार उन्होंने फिल्म रंगीला 1995 में छोटा-सा किरदार निभाया था। इसके बाद से सिर्फ फिल्मों पर फोकस किया। नेशनल अवाॅर्ड विनर भंडारकर की फिल्में असल मुद्दे और समाज पर आधारित होती है जिनका विवादों से गहरा नाता रहा हैै। 4 बार नेशनल अवाॅर्ड जीत चुकी फिल्म चांदनी बार साल 2001 में रिलीज हुई थी। यह फिल्म मुंबई के बार में काम करने वाली लड़कियों पर आधारित हैं जो आज उनके करियर की बेहतरीन फिल्मों में शुमार है। 2003 में आई फिल्म सत्ता महाराष्ट्र की सियासत पर आधारित थी जो बड़े पर्दे पर ज्यादा कमाल नहीं कर सकीं थीं। पेज 3 पार्टीज पर आधारित फिल्म को विवादों ने घेरा था जिसे दूसरा नेशनल अवार्ड मिल चुका हैं। वहीं भंडारकर की फिल्म इंदु सरकार ने भी भारी विरोध सहा था। इसमें संजय गांधी के किरदार को लेकर विरोध दर्ज किया था। साथ ही फैशन जैसी फिल्म को बड़े पर्दे पर उतार कर भंडारकर ने फैशन की असल दुनिया से रूबरू कराया था। 

जल्द ही डांस दीवाने में नजर आएंगी मधुबाला

फिल्म इंडस्ट्री के अलावा भंडारकर राजनीति के गलियारे में भी काफी एक्टिव नजर आते हैं। हाल ही में 15 अगस्त को पीएम मोदी ने दिए अपने पांच साल के कार्यकाल के आखिरी स्पीच में देश को लेकर कई सारी बाते कही थी जिस पर भंडारकर ने कहा कि पीएम मोदी की अगुवाई में आत्म विश्वास सिर्फ हमारी रगों में   नहीं बल्कि नजरों में भी है। आपको बता दें कि मुधर भंडारकार और नरेंद्र मोदी के रिश्ते काफी अच्छे हैं।  

  बाॅलीवुड अपडेट्स... 

'मधुबाला' बनकर माधुरी दीक्षित ने सेट पर मचाया तहलका

अब इस फिल्म में देखेंगे आप सोनाक्षी का आइटम नंबर

रेट्रो लुक पाने के लिए कॉपी करें माधुरी का यह स्टाइल