मध्यप्रदेश चुनाव: बुनियादी सुविधाओं के अभाव के चलते, कई क्षेत्रों में चुनाव का सामूहिक बहिष्कार
मध्यप्रदेश चुनाव: बुनियादी सुविधाओं के अभाव के चलते, कई क्षेत्रों में चुनाव का सामूहिक बहिष्कार
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सुबह आठ बजे से मतदान शुरू हो चुका है. प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं, इसमें युवा मतदाताओं से लेकर बुजुर्ग तक मतदान में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं, लेकिन कई जगहों पर मतदाता खुलकर अपनी नाराज़गी भी दर्ज करा रहे हैं और समस्याओं का हवाला देकर लोग मतदान का बहिष्कार कर रहे हैं. कुछ जगहों पर पूरा गांव बहिष्कार के समर्थन में खड़ा हुआ है. मतदान से दूरी बनाने वाले इन मतदाताओं का कहना है कि वो लंबे समय से बुनियादी सुविधाओं के आभाव में जे रहे हैं, लेकिन कोई उनकी बात सुनने वाला नहीं है, इसलिए वे मतदान का बहिष्कार कर रहे हैं.

मध्यप्रदेश चुनाव: भिंड में मतदान केंद्र के बाहर गोलीबारी, ईवीएम तोड़ी, मतदान रुका

मैहर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत बेल्दरा गांव में समस्याओं के कारण बूथ नम्बर 169 और 170 में ग्रामीणों ने मतदान का सामूहिक बहिष्कार किया है, बेलदरा के ग्रामीण केजेएस सीमेंट प्लांट के द्वारा जमीन अधिग्रहण करने और उसका मुआवजा न देने के कारण प्रशासन से  नाराज है. सतना के रामपुर बघेलान विधानसभा में तुर्री गांव के क्षेत्र क्रमांक 67 और 137 में लोगों ने सड़क की समस्या को लेकर मतदान का बहिष्कार कर दिया है.

सतना में नागौद के हनुमानपुर में मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है, इस गांव को राधेपुर के नाम से भी जाना जाता है, हटा के खड़पुरा ग्राम में भी सड़क न बनने से नाराज चल रहे लोगों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है. शहडोल के जैतपुरा विधानसभा क्षेत्र में शाहपुरा गांव के बूथ क्रमांक 61 में कोटी गांव के लोगों ने बुनियादी समस्याओं के आभाव को लेकर मतदान का बहिष्कार किया है. शहडोल के ही विचारपुर गांव में भी इसी परेशानी के कारण मतदान का बहिष्कार किया गया है. 

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव: चुनावी ड्यूटी कर रहे दो अधिकारियों की हार्ट अटैक से मौत

दमोह जिले में धमोरा गांव के लोगों ने भी मतदान का बहिष्कार कर दिया है, अमेरा सेक्टर में ग्राम पंचायत क्षीरपानी के पटपरा, खमहरिया, टिकरा, महेशपुरी समेत चार गांवों के लोगों ने मतदान न करने का फैसला लिया है. उक्त चारों गांवों के ग्रामीणों का कहना है कि पहले ग्राम पंचायत के सचिव को हटाओ फिर हम मतदान करेंगे.

उमरिया के बाला विधानसभा क्षेत्र के पारी में पानी की समस्या के कारण मतदान का बहिष्कार किया गया है, नरसिंहगढ़ के बावड़िया और तलेन के गांव खजूरी में मतदान क्रमांक 37 पर मतदाताओं ने मतदान करने से मना कर दिया है, मैहर विधानसभा के ग्राम पंचायत मड़ई में ग्रामीणों ने स्कूल के उन्नयन को लेकर मतदान का बहिष्कार किया है वहीं इछावर से 20 किलोमीटर दूर गांव गवखेड़ी में बुनियादी समस्याओं को लेकर लोगों ने मतदान करने से मना कर दिया है.

खबरें और भी:-

 

मध्यप्रदेश चुनाव: शिवराज सिंह ने पत्नी साधना संग नर्मदा किनारे की पूजा

मिजोरम चुनाव: कड़ी सुरक्षा के बीच सभी 40 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी

मध्यप्रदेश चुनाव: इंदौर, भोपाल में बढ़-चढ़कर हो रहा मतदान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -