मदरसा के विद्यार्थियों का करवाऐं देशभक्त मुस्लिमों से परिचय
मदरसा के विद्यार्थियों का करवाऐं देशभक्त मुस्लिमों से परिचय
Share:

नई दिल्ली : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार ने मदरसा में अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों को देशभक्त मुस्लिम हस्तियों से रूबरू करवाने की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने समुदाय के धार्मिक नेताओं से इस दिशा में पहल करने की अपील भी की। आरएसएस के वरिष्ठ प्रचारक इंद्रेश कुमार द्वारा यह भी कहा गया कि विद्यार्थियों को उपयुक्त सुविधाओं का प्रशिक्षण दिया जाना चाहिए। बच्चों को राष्ट्रभक्ति की शिक्षा दी जाना चाहिए। इसकी आवश्यकता है। 

जिसके चलते मुस्लिम मौलाओं, इमामों और मौलवियों से इस तरह के विषय पर आगे आने का आग्रह कर रहे हैं। उनके द्वारा कहा गया कि उन्हें प्रशिक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत विद्यार्थियों को देश से प्रेम करने को लेकर जानकारी देना जरूरी है। जिसके कारण वे मदरसा से बाहर आ गए। देशभक्ति, राष्ट्रवाद और इस्लाम को वे समझ पाऐं, इस तरह के प्रयास किए जाना चाहिए।

कट्टरपंथी तत्वों को इस तरह के विषयों को लेकर मानवीय दृष्टिकोण से विचार करना चाहिए। दरअसल इस तरह की शिक्षा की भी बेहद आवश्यकता है। उनके द्वारा कहा गया कि इस बात को राजनीतिक रंग नहीं दिया जाना चाहिए। इंद्रेश कुमार ने कहा कि देश में विकास को लेकर चर्चा करने की बेहद आवश्यकता है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -