मैक्रों, स्कोल्ज ने पेरिस में की मुलाकात, संबंधों को मजबूत करने का संकल्प लिया
मैक्रों, स्कोल्ज ने पेरिस में की मुलाकात, संबंधों को मजबूत करने का संकल्प लिया
Share:

पेरिस: दो प्रमुख यूरोपीय देशों के बीच संबंधों को मजबूत करने के लिए, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने पेरिस में  दौरे पर आए नए जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ से मुलाकात की। बुधवार को अपनी पूर्ववर्ती एंजेला मर्केल से पदभार ग्रहण करने के बाद से शोल्ज़ की यह प्रमुख विदेश यात्रा थी।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मैक्रों ने कहा कि शुरुआती आदान-प्रदान के दौरान, "विचारों का एक ठोस अभिसरण" और "हमारे दोनों देशों को एक साथ काम करने की इच्छा" थी नेताओं ने आप्रवासन के संबंध में, नई ऊर्जा, सीमा सुरक्षा और अन्य राज्यों के साथ संबंध के भविष्य पर बात की। फ्रांस ने गुरुवार को यूरोपीय संघ की परिषद के आगामी फ्रांसीसी राष्ट्रपति पद के लिए अपना एजेंडा पेश किया।

यह यूरोपीय संघ की बजट नीति और घाटे के नियमों की समीक्षा करने की योजना बना रहा है, ताकि कोविड -19 आर्थिक सुधार को बढ़ावा दिया जा सके। जर्मन चांसलर ने कहा कि "यह इस वृद्धि को बनाए रखने का सवाल है, जो प्रोत्साहन संधि द्वारा उत्पन्न किया गया था।" "उसी समय, हमें अपने वित्त की दृढ़ता पर काम करना चाहिए," स्कोल्ज़ ने कहा।

पिछली जर्मन सरकार के विपरीत उनकी सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी, फ्री डेमोक्रेटिक पार्टी और ग्रीन्स के चांसलर के गठबंधन ने दिखाया है कि यह एक सुधार के लिए सहमत हो सकता है।

पेरिस के बाद, स्कोल्ज़ शुक्रवार को बाद में ब्रुसेल्स पहुंचे, जहां उन्होंने यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन, चुनाव आयोग के अध्यक्ष चार्ल्स मिशेल और नाटो के  सेक्रेटरी जनरल जेन्स स्टोलटेनबर्ग से मुलाकात की।

पुलिस से युवक बना सीरियल किलर, कर चुका है 200 से अधिक महिलाओं का कत्ल

शतरंज विश्व चैंपियनशिप में लगातार दूसरी बार विजेता बने मैग्नस कार्लसन

जर्मन चांसलर ने एक मजबूत यूरोप के लिए अपने समर्थन का वादा किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -