जर्मन चांसलर ने एक मजबूत यूरोप के लिए अपने समर्थन का वादा किया
जर्मन चांसलर ने एक मजबूत यूरोप के लिए अपने समर्थन का वादा किया
Share:

 

जर्मनी: नए जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ ने कहा कि उनका देश पेरिस और ब्रुसेल्स में बैठकों के एक लंबे दिन के बाद यूरोप को "मजबूत और संप्रभु" बनाने के लिए यूरोपीय संघ (ईयू) और अन्य सदस्य राज्यों के साथ मिलकर काम करने के लिए तैयार है। स्कोल्ज़, जिन्होंने बुधवार को मर्केल के उत्तराधिकारी के रूप में शपथ ली थी, ने अपने पूर्ववर्ती के नक्शेकदम पर चलते हुए फ्रांस को चांसलर के रूप में अपनी पहली विदेश यात्रा पर अपना पहला गंतव्य बनाया।

स्कोल्ज़ ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन के साथ अपनी बैठक के दौरान यूरोपीय संघ के सामने सबसे बड़ी कठिनाइयों पर फ्रांस के साथ सहयोग करने का वादा किया। दोनों नेताओं ने आव्रजन, नए ऊर्जा स्रोतों, सीमा सुरक्षा और अन्य देशों के साथ संबंधों के संदर्भ में यूरोपीय संघ के भविष्य के बारे में बात की।

मैक्रॉन ने एक प्रेस में बैठक के बाद कहा, "विचारों का अभिसरण, हमारे देशों को एक साथ काम करने की इच्छा, और यूरोप में एक ठोस और दृढ़ विश्वास, जिसे मैं पहले से जानता था, और जिसकी हमें आने वाले महीनों और वर्षों में आवश्यकता होगी।" सम्मेलन। अर्थव्यवस्था, सुरक्षा और विदेश नीति के संदर्भ में, स्कोल्ज़ ने कहा कि उनकी चर्चा "यूरोप को मजबूत और संप्रभु बनाने" पर केंद्रित है। 

यह चर्चा एक दिन बाद हुई जब मैक्रोन ने 2022 की पहली छमाही में यूरोपीय संघ की 27-सदस्यीय परिषद की फ्रांस की  अध्यक्षता के दौरान "दुनिया में एक मजबूत यूरोप" के लिए अपने दृष्टिकोण को रेखांकित किया।

देर रात भूकंप के झटकों से डोला मिजोरम, जानिए क्या रही तीव्रता

वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने के बाद भी सिंगापुर में मिले संक्रमित

अंतर्राष्ट्रीय दाताओं ने अफगानिस्तान को 280 मिलियन अमरीकी डालर की सहायता जारी करने पर सहमति व्यक्त की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -