मंदिर से माँ काली की मूर्ति, शेषनाग समेत पूरा सामान चुराया, रिजवान, शाहरुख़ और इमरान गिरफ्तार
मंदिर से माँ काली की मूर्ति, शेषनाग समेत पूरा सामान चुराया, रिजवान, शाहरुख़ और इमरान गिरफ्तार
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के आगरा में पुलिस ने मंदिर में चोरी के इल्जाम में 3 चोरों को अरेस्ट कर लिया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम रिज़वान कुरैशी, शाहरुख़ और इमरान बताए गए हैं। गिरफ्तार रिज़वान एक सियासी दल के अल्पसंख्यक मोर्चा का मेंबर भी बताया जा रहा। पुलिस ने चोरों के कब्जे से मंदिर में चोरी हुआ सामान भी बरामद कर लिया है। इसमें घंटे, आरती का दीपक और शेषनाग भी शामिल है। घटना बुधवार (9 नवम्बर 2022) की है। तीनों को शुक्रवार (11 नवम्बर) को अरेस्ट किया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, घटना लोहामंडी थानाक्षेत्र की है। मंदिर में चोरी की शिकायत एक स्थानीय निवासी हेमंत कुमार प्रजापति ने की है। अपनी शिकायत में उन्होंने बताया है कि 9 नवम्बर की सुबह पुल छिंगा मोदी पर मौजूद श्री संकट मोचन हनुमान मंदिर के मुख्य द्वार का ताला टूटा हुआ मिला था। हेमंत के मुताबिक, उस वक़्त मंदिर के फर्श पर सामान बिखरा हुआ था। वहीं, पुजारी तरुण शर्मा भी मौके पर मौजूद बताए जा रहे हैं। जब, उन्होंने भीतर जा कर जब देखा गया तब मंदिर का बहुत सामान चोरी हो चुका था।

शिकायतकर्ता के अनुसार , मंदिर के हालात देख कर पुलिस को सूचित किया गया था। शिकायत के अनुसार, जब मंदिर के अंदर जा कर जाँचा गया, तब दान पेटी में रखे गए पैसे, आरती करने वाले दीपक की घण्टी और घण्टे, पीलत धातु की शेषनाग की प्रतिमा, दीपदान, आरती करने में इस्तेमाल होने वाली बिजली से चलने वाली ढोल, 2 बाल्टी, पंखा और काली माँ की प्रतिमा गायब मिले। हेमंत कुमार ने अपनी शिकायत में पुलिस से मामले में अज्ञात चोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की माँग की थी।

तेलंगाना के होनहार छात्र फरहान ने की ख़ुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखे 3 छात्रों के नाम

खेत में जा रही 5 वर्षीय मासूम को उठा ले गया पड़ोसी, और फिर...

मातृशक्ति ने मनाया दीपावली मिलन समारोह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -