लंपी वायरस ने बरपाया कहर, पुलिस ने लगाए ये प्रतिबंध
लंपी वायरस ने बरपाया कहर, पुलिस ने लगाए ये प्रतिबंध
Share:

मुंबई: मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने संभावित लंपी (lumpy) गांठदार त्वचा रोग के नियंत्रण, रोकथाम एवं उन्मूलन के लिए पशु प्रदर्शनियों, पशु बाजारों तथा पशुओं के परिवहन पर पूर्ण पाबंदी लगा दी है। लंपी त्वचा संक्रमण महाराष्ट्र एवं अन्य प्रदेशों में जानवरों में फैल रही एक संक्रामक बीमारी है। पशुओं में बीमारी के संक्रमण की रोकथाम के लिए मुंबई के पुलिस आयुक्त ने आदेश जारी करके उक्त पाबंदी लगाई हैं।

मुंबई के पुलिस आयुक्त ने पशुओं में संक्रमण, संक्रामक बीमारियों की रोकथाम एवं नियंत्रण अधिनियम 2009, दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144, दिनांक 23/02/1959 के आदेश के मुताबिक, महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम, 1951 की धारा 10(2) के तहत बृहन्मुंबई के पूरे जिलों को जानवरों में ढेलेदार त्वचा रोग के लिए एक नियंत्रित क्षेत्र के तौर पर घोषित किया है।

वही इसके तहत कोई भी व्यक्ति नियंत्रित इलाके से उक्त प्रभावित गोजातीय प्रजातियों के जीवित या मृत जानवरों, पशुओं के आश्रय के लिए कोई खाद, घास या अन्य सामग्री तथा शवों, खाल या ऐसे जानवरों के किसी भी भाग या किसी अन्य उत्पाद को नहीं ला सकता जो ऐसे जानवरों से, जो उक्त प्रभावित जानवरों में से किसी के कांटेक्ट में आए हों। मुंबई पुलिस अभियान पुलिस आयुक्त संजय लाटकर की तरफ से जारी किए गए आदेश के अनुसार, यह प्रतिबंध 14 सितंबर से 13 अक्टूबर तक लागू रहेंगे।

नितिन गडकरी को महाराष्ट्र के 8 हजार छात्रों ने लिखा पत्र, चौंकाने वाली है वजह

दिल्ली-पंजाब के बाद अब AAP ने राघव चड्ढा को सौंपी गुजरात की कमान

बंगाल में TMC नेता की संदिग्ध मौत, घर में ही फंदे से लटकता मिला शव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -