लखनऊ: झुग्गी-झोपड़ियों में लगी भीषण आग, गैस सिलिंडर फटने से हुए भीषण धमाके
लखनऊ: झुग्गी-झोपड़ियों में लगी भीषण आग, गैस सिलिंडर फटने से हुए भीषण धमाके
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुडंबा के जाहिरापुर इलाके में शनिवार को झुग्गी बस्ती में अचानक आग भड़क उठी। कुछ ही देर आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। एक के बाद एक आग झुग्गी झोपड़ी को राख करती चली गई। इसी बीच आग की तपिश से गैस सिलेंडर फटने से हुए धमाकों से अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलने के बाद पहुंची लगभग आधा दर्जन दमकल की गाड़ियों ने डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर नियंत्रण पाया। 

जाहिरापुर इलाके में खाली पड़े प्लाट में बड़ी तादाद में एक खाली पड़े प्लॉट में लोग झोपड़ी बनाकर रहते हैं। गुडंबा पुलिस के अनुसार, सुबह लगभग 11 बजे किसी झोपड़ी में चूल्हे की चिंगारी से आग लगने की जानकारी मिली। देखते ही देखते आग पड़ोस की झोपड़ियों को भी अपनी चपेट में ले लिया। आग की लपटें देख आस पड़ोस के लोगों ने चीख-पुकार शुरू कर दी। पहले तो वहां रह रहे लोगों ने खुद ही बाल्टी से पानी फेंककर आग पर काबू पाने की कोशिश की। लेकिन आग लगातार बेकाबू होती जा रही थी और इससे बस्ती में भगदड़ मच गई। सूचना पर पुलिस व इंदिरानगर, चौक और बीकेटी फायर स्टेशन से लगभग आधा दर्जन गाड़ियां वहां पहुंची। दमकल कर्मियों ने करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग को नियंत्रित किया। 

बता दें कि बस्ती में कबाड़ का काम करने वाले लोग रहते हैं। बस्ती में कबाड़ का सामान ज्यादा मात्रा में होने के कारण आग विकराल हो गई। देखते ही देखते आग ने भीषण रूप ले लिया। झुग्गी बस्ती में आग की जानकारी मिलते ही पुलिस और दमकल कर्मी कुछ ही देर में मौके पर पहुंच गए। आग की लपटों के बीच बस्ती में रह रही महिलाओं और बच्चों को सुरक्षित बाहर निकलवाया। दमकल कर्मियों के अनुसार, समय रहते आग पर काबू लिया गया, नहीं तो आग आसपास के घरों को भी अपनी गिरफ्त में ले लेती।

राजस्थान सरकार ने यूक्रेन से लौटने वालों के टिकट शुल्क की प्रतिपूर्ति की: गहलोत

यूक्रेन संकट के बीच अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष ने वित्तीय सहायता का आश्वासन दिया

फंसे हुए भारतीयों को निकालने के लिए एयर इंडिया की उड़ान रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट में उतरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -