बोकारो से ऑक्सीजन लेकर लखनऊ पहुंचा ट्रक, प्लांट मालिक ने लौटा दिया वापस
बोकारो से ऑक्सीजन लेकर लखनऊ पहुंचा ट्रक, प्लांट मालिक ने लौटा दिया वापस
Share:

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार के आदेश के बाद लखनऊ में बोकारो से लिक्विड ऑक्सीजन पहुँचाया गया है. किन्तु जब यह ऑक्सीजन लखनऊ के नादरगंज स्थित प्लांट पहुंची, तो प्लांट के मालिक ने ऑक्सीजन लेने से इंकार कर दिया. जानकारी के अनुसार, लखनऊ में बोकारो से लिक्विड ऑक्सीजन का ट्रक लखनऊ पहुंचा था. उसके बाद ट्रक को सरोजनी नगर स्थित मुरारी ऑक्सीजन प्लांट के पास लिक्विड ऑक्सीजन के लिए पहुंचाया गया था, किन्तु मुरारी ऑक्सीजन प्लांट लिक्विड टैंक को लेने से इंकार कर दिया और उसको वापस कर दिया.

हालांकि दो टैंक बोकारो से आए थे और उनको विभिन्न ऑक्सीजन प्लांट पर थोड़ा थोड़ा लिक्विड चहिए था. मगर मुरारी ऑक्सीजन प्लांट ने लिक्विड ऑक्सीजन लेने से इंकार कर दिया. मुरारी ऑक्सीजन गैस प्लांट के मैनेजर अभिषेक के अनुसार, सरकार की ओर से ऑक्सीजन कब तक मिल सकेगी, इस बारे में कोई लिखित जानकारी नहीं थी. मगर हमें लोगों को ऑक्सीजन आपूर्ति करनी थी इस वजह से पहले ही लिक्विड ऑक्सीजन का ट्रक मंगा लिया था. उन्होंने कहा कि हमने अपना प्रबंध पहले से ही कर लिया था. इसलिए सरकार का आया हुआ ट्रक वापस कर दिया और खुद के लगाए हुए ट्रक से ऑक्सीजन प्लांट बनाया और ऑक्सीजन का निर्माण आरंभ किया.

बता दें कि यूपी में ऑक्सीजन की सप्लाई के लिये राज्य सरकार बड़े कदम उठा रही है. ऑक्सीजन की कमी के मददेनज़र बोकारो से ट्रेन के माध्यम से ऑक्सीजन टैंकर लखनऊ मंगवाए गए हैं. रेलवे का कहना है कि 'ऑक्सीजन एक्सप्रेस' ट्रेनों के हर टैंकर में करीब 16 टन ऑक्सीजन ले जाई जा सकती है. वहीं, सीएम योगी ने ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए नए प्लांट लगाने, केंद्र से बात करने सहित कई अहम फैसले लिए हैं.

पेट्रोलियम मंत्रालय ने ओएनजीसी से कहा- "ड्रिलिंग इकाई को अलग इकाई में बंद...."

मुथूट माइक्रोफिन ने वर्ष 2021 के अंत तक अपने शेयर बेचकर जुटाए इतने करोड़

राज्यों द्वारा महामारी पर अंकुश लगाने से निर्यात होगा प्रभावित: रिपोर्ट्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -