राज्यों द्वारा महामारी पर अंकुश लगाने से निर्यात होगा प्रभावित: रिपोर्ट्स
राज्यों द्वारा महामारी पर अंकुश लगाने से निर्यात होगा प्रभावित: रिपोर्ट्स
Share:

इंजीनियरिंग एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल (ईईपीसी) ने अपने बयान में कहा कि राज्यों द्वारा प्रतिबंध लगाने से कोरोनोवायरस के मामले बढ़ रहे हैं, इससे निर्यात प्रभावित हो सकता है और सबसे बुरा असर एमएसएमई (सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों) पर पड़ेगा। EEPC ने कहा, जबकि वित्त वर्ष के आखिरी कुछ महीनों में रिकवरी सेक्टर के लिए आशा की एक किरण प्रस्तुत करती है, कोविड-19 मामलों की बढ़ती संख्या में गिरावट का खतरा है।

इसलिए, सरकार को महामारी के प्रभाव को कम करने के लिए टीकाकरण में तेजी लाने की जरूरत है, ”परिषद ने यह भी कहा कि वैश्विक मांग बढ़ने और आर्थिक गतिविधियों में वृद्धि होने से लौह और इस्पात जैसे 33 इंजीनियरिंग माल श्रेणियों में से 32 का निर्यात बढ़ रहा है। गैर-लौह धातु उत्पाद, औद्योगिक मशीनरी और कार्यालय उपकरण ने मार्च में सकारात्मक वृद्धि दर्ज की, जो महामारी के कारण पिछले एक साल से नुकसान से गुजर रहे निर्यातकों के लिए अच्छे समय का संकेत दे रहा है। 

अमेरिका ने प्रमुख निर्यात स्थलों की सूची में शीर्ष पर रहना जारी रखा क्योंकि मार्च 2021 में अमेरिका को इंजीनियरिंग निर्यात बढ़कर 1,152.82 मिलियन अमरीकी डालर हो गया, जबकि एक साल पहले की अवधि में यह यूएसडी 917.02 मिलियन अमरीकी डालर था, इसमें कहा गया था कि अमेरिका में निर्यात घट गया। 2020-21 के दौरान संचयी शब्दों में। इसी तरह, चीन का निर्यात, भारत का दूसरा सबसे बड़ा निर्यात गंतव्य है, जो मार्च में 553.06 मिलियन अमरीकी डालर तक पहुंच गया। यूएई ने सबसे बड़े निर्यात गंतव्य की अपनी तीसरी स्थिति को बनाए रखा।

पिछले 24 घंटों में 2806 लोगों की मौत, एक दिन में फिर मिले साढ़े 3 लाख से अधिक कोरोना केस

ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की कालाबाजारी पर लगेगी लगाम ? इस नंबर पर कर सकते हैं शिकायत

ऑक्सीजन के 8 प्लांट्स को लेकर केंद्र पर भड़के केजरीवाल, कही ये बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -