लखनऊ: होली के लिए बदला नमाज़ का समय
लखनऊ: होली के लिए बदला नमाज़ का समय
Share:

लखनऊ: सांप्रदायिक सौहार्द का प्रदर्शन करते हुए एक मुस्लिम समुदाय ने जुम्मे की नमाज़ का समय बदल दिया है, ताकि होली के त्यौहार पर किसी तरह के विवाद की स्तिथि न बन सके और साथ ही उन्होंने दूसरों से भी ऐसा करने की अपील की है. 

इमाम-ए-ईदगाह मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली, जो अखिल भारतीय मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (एआईएमपीएलबी) के कार्यकारी समिति के सदस्य भी हैं, ने विभिन्न मस्जिदों के इमामों को विशेष रूप से संवेदनशील क्षेत्रों में शुक्रवार को नमाज़ के समय में 30 मिनिट से एक घंटा तक बदलाव करने की अपील की है. इसके साथ ही उन्होंने दूसरी मस्जिदों को भी ऐसा करने के लिए पैगाम भेजे हैं. फिरंगी महली ने कहा है कि, हमने खुद अपनी नमाज़ का समय बदल लिया है, अब दोपहर की नमाज़ 1.45 पर होगी. 

उन्होंने बताया कि, पहले होली पर विवादित स्थिति बना करती थी, जब होली खेल रहे युवकों में से कोई नमाज़ पढ़ने जाते हुए किसी आदमी पर रंग डाल देता था. इसी को ध्यान में रखते हुए हमने मुस्लिम बाहुल्य वाले इलाकों में इस तरह का प्रबंध करने का फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि यह निर्णय विदेशों में देश का सकारात्मक संदेश भेजेगा और इस धारणा को दूर करेगा कि, सांप्रदायिक तनाव का माहौल भारत में प्रचलित है.  

Holi special : इस होली अतीत को भुलाकर जिंदगी दोबारा शुरू करें

होली की शाम किन्नरों के साथ विशेष जश्न मनाते थे राज कपूर

आर.के स्टूडियो की होली ने ताराशा था अमिताभ की इस प्रतिभा को

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -