एल एंड टी मेट्रो रेल हैदराबाद ने कोचों में ओजोन-आधारित सैनिटाइजेशन की शुरुआत की
एल एंड टी मेट्रो रेल हैदराबाद ने कोचों में  ओजोन-आधारित सैनिटाइजेशन की शुरुआत की
Share:

 

हैदराबाद: एलएंडटी मेट्रो रेल (हैदराबाद) लिमिटेड (एल एंड टीएमआरएचएल) भारत की पहली मेट्रो रेल कंपनी है जिसने अपने ट्रेन के डिब्बों को साफ करने के लिए ओजोन का उपयोग किया है। शुरू करने के लिए, इसने कोचों को साफ करने के लिए तीन पोर्टेबल ओज़ीकेयर मोबिज़ोन मशीनें स्थापित की हैं ताकि यात्रियों को सुरक्षित यात्रा के दौरान कोविड -19 के प्रकोप के दौरान सुरक्षित यात्रा पर लाया जा सके।

जब तक उचित मानदंडों का पालन किया जाता है, अस्पतालों, स्वास्थ्य देखभाल, खाद्य प्रसंस्करण संयंत्रों और पानी कीटाणुशोधन के लिए हवा और सतह के ओजोन स्वच्छता का व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है।

पिछले कुछ महीनों से, हैदराबाद मेट्रो रेल ने विभिन्न मेट्रो कोचों पर ओजीकेयर मोबिजोन उपकरण को अपनी गति के माध्यम से रखा है, इसके बाद एनएबीएल-मान्यता प्राप्त प्रयोगशाला द्वारा स्वच्छता के प्रदर्शन का आकलन किया जाता है। इकाइयां हवा में 99 प्रतिशत से अधिक सूक्ष्मजीवों को बेअसर करने में सक्षम हैं और कोचों की सतहों पर। हैदराबाद मेट्रो रेल अब यात्रियों को सुरक्षित यात्रा अनुभव प्रदान करने के लिए मेट्रो के डिब्बों को साफ करने के लिए ओजीकेयर मोबिजोन उपकरण तैनात कर रही है।

एमडी एल एंड टी मेट्रो रेल, केवीबी के सीईओ और सीईओ रेड्डी ने कहा "ये उपकरण रेलवे के डिब्बों में सतह और हवा दोनों से 99 प्रतिशत से अधिक वायरस को मारने के लिए पर्याप्त शक्तिशाली हैं। यह यात्रियों के लिए सवारी को सुरक्षित बनाने के लिए हमारे विश्वास-निर्माण अभ्यास के हिस्से के रूप में एक रणनीतिक कदम है।" 

भारत और फिलीपींस ने बहुआयामी साझेदारी के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराई

इस प्रस्ताव का लाभ उठाएं! टाटा सफारी, हैरियर, नेक्सन से 40,000 तक की छूट

महिला विश्व कप को लेकर ICC का बड़ा ऐलान, अब विजेता टीम को मिलेगी दोगुनी राशि

अजब गजब! इस भारतीय की है 39 पत्नियां और बच्चों की संख्या जान हैरान हो जाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -