भारत और फिलीपींस ने बहुआयामी साझेदारी के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराई
भारत और फिलीपींस ने बहुआयामी साझेदारी के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराई
Share:

फिलीपींस: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को प्रमुख दक्षिण पूर्व एशियाई देश की अपनी पहली यात्रा समाप्त होने के बाद, दोनों लोकतंत्रों ने एक बहुआयामी साझेदारी के लिए अपनी मजबूत प्रतिबद्धता की पुष्टि की जो हिंद-प्रशांत क्षेत्र में दोनों लोकतंत्रों की विकास आकांक्षाओं और साझा प्राथमिकताओं को सुविधाजनक बनाएगी।

जयशंकर की फिलीपींस की तीन दिवसीय यात्रा फिलीपींस और भारत द्वारा 375 मिलियन अमरीकी डालर में तीन ब्रह्मोस क्रूज मिसाइल बैटरी खरीदने पर सहमत होने के दो सप्ताह से भी कम समय बाद हो रही है।

अपनी यात्रा के दौरान, मंत्री ने अपने समकक्ष, तेओडोरो एल लोकसिन जूनियर के साथ मुलाकात की, और दोनों मंत्रियों ने नवंबर 2020 में द्विपक्षीय सहयोग पर संयुक्त आयोग की बैठक के बाद से द्विपक्षीय संबंधों में प्रगति पर चर्चा की, जिसकी उन्होंने एक आभासी प्रारूप में सह-अध्यक्षता की।

विदेश मंत्रालय ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, "दोनों मंत्रियों ने बहुपक्षीय के लिए बारीकी से समन्वय करने पर सहमति व्यक्त की और एक बहुआयामी साझेदारी के लिए अपनी मजबूत प्रतिबद्धता की पुष्टि की जो दो लोकतंत्रों को सुविधाजनक बनाएगी ' हिंद-प्रशांत क्षेत्र में विकास की आकांक्षाओं और साझा प्राथमिकताओं को सुविधाजनक बनाएगी।

उन्होंने दोनों देशों के भविष्य के बारे में बात की और व्यापक जुड़ाव और पारस्परिक महत्व के क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय विषयों पर विचारों के गहन आदान-प्रदान के बारे में भी बात की।

महिला विश्व कप को लेकर ICC का बड़ा ऐलान, अब विजेता टीम को मिलेगी दोगुनी राशि

मेडागास्कर एक और चक्रवात के लिए तैयार: संयुक्त राष्ट्र प्रवक्ता

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है जेम्स बांड की मूवी का ये सीन

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -