200 रुपए सस्ता हुआ रसोई गैस सिलेंडर, मोदी कैबिनेट ने दी मंजूरी
200 रुपए सस्ता हुआ रसोई गैस सिलेंडर, मोदी कैबिनेट ने दी मंजूरी
Share:

नई दिल्ली: महंगाई की मार झेल रही जनता को केंद्र सरकार ने बड़ी राहत दे दी है। दरअसल, मोदी कैबिनेट की मीटिंग में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर (LPG Price) में 200 रुपये तक की सब्सिडी को मंजूरी दे दी गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, सरकार ने घरेलू रसोई गैस सिलेंडर पर 200 रुपये की सब्सिडी का ऐलान कर दिया है। बता दें कि, अगस्त महीने की पहली तारीख को पेट्रोलियम कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये कम किए थे। हालांकि, घरेलू गैस सिलेंडर की दामों में कोई भी परिवर्तन नहीं किया गया था। 

बता दें कि, अगस्त माह की 1 तारीख को राजधानी दिल्ली में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर का दाम 1103 रुपये था। वहीं, मुंबई में रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 1102.50 रुपये, कोलकाता में 1129 रुपये और चेन्नई में 1118.50 रुपये थी। उल्लेखनीय है कि, पेट्रोलियम कंपनियां हर महीने की 1 तारीख को LPG की कीमतों में संशोधन करती हैं। अब सरकार ने प्रधानमंत्री उज्ज्वल योजना के तहत रसोई गैस की कीमत में 200 रुपये की कटौती होती है, जिससे राजधानी दिल्ली में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 903 रुपये हो गई है। माना जा रहा है कि, 1 सितंबर से रसोई गैस की कीमतों में ये कटौती लागू हो सकती है

ऐसे चेक करें LPG सिलेंडर के रेट:-

आपको बता दें कि आप खुद भी अपने शहर में LPG सिलेंडर का रेट पता कर सकते हैं। आप चाहें तो खुद इंडियन ऑयल की आधिकारिक वेबसाइट https://iocl।com/prices-of-petroleum-products पर जाकर इसकी जानकारी ले सकते हैं। इंडियन ऑयल की आधिकारिक वेबसाइट पर आपको LPG सिलेंडर की कीमतें दिख जाएंगी।

20 करोड़ घरों में पहुंचेगा नया Jio Air Fiber, मुकेश अंबानी ने बताया कब होगा लॉन्च

दिल्ली-मुंबई हाइवे पर हुए हादसे के दौरान Rolls Royce में सवार थे 'गुटखा किंग', अब ऐसी है हालत

IPO लेकर आएगी स्विगी, जानिए क्या है योजना?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -