लॉकडाउन के दौरान भारत में इस अत्यावश्यक चीज की खपत हुई कम
लॉकडाउन के दौरान भारत में इस अत्यावश्यक चीज की खपत हुई कम
Share:

भारत कोरोना वायरस से लॉकडाउन की मदद से जंग लड़ रहा है. इसके प्रकोप से दुनियाभर में हाहाकार मचा हुआ है. वहीं, लोगों को घर में रखने के लिए भारत सरकार ने देशभर में लॉकडाउन का एलान कर दिया है. जहां इस दौरान एक रिपोर्ट बाहर निकल के सामने आई है, जिसमें बताया गया कि देशभर में लॉकडाउन के पहले दिन में बिजली का इस्तेमाल पिछले पांच महीनों में सबसे कम हुआ है. सरकार के डाटा में यह बात सामने आई है. बता दें कि लॉकडाउन के दौरान सिर्फ जरूरी सामानों की दुकान ही खोलने की इजाजत दी गई थी, जिससे देश में सभी बाकी व्यापार और दफ्तरों पर ताला लग गया था. इस कारण भी बिजली का इस्तेमाल कम हुआ है.

एक ही परिवार के 12 लोग निकले 'कोरोना' पॉजिटिव, हज से वापस आए 4 सदस्यों से फैला वायरस

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारत के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश ने 25 मार्च को पिछले तीन हफ्तों के मुकाबले औसत से 3.4% अधिक बिजली का उपयोग किया, जबकि उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश जैसे राज्यों ने प्रत्येक में 40% से अधिक की कमी दर्ज की. रॉयटर्स के एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लॉकडाउन के पहले दिन सड़कें काफी हद तक वीरान थीं, मजदूरों को छोड़कर.

एक ही दिन में 7 मौतों से 'दहला' भारत, मध्य प्रदेश में सबसे युवा कोरोना मरीज की मौत

बीते दिनों वायरस से बचाव के लिए पीएम मोदी लॉकडाउन की घोषणा कर चुके हैं. इससे लोगों को घर में रहने के लिए कहा जा रहा है, जिससे की सोशल डिस्टैंसिंग हो सके. पीएम मोदी ने पिछले कुछ दिनों में तीन बार देश को संबोधित किया.केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में फिलहाल देश में अब तक कोरोना के कुल 724 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 640 मरीजों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. वहीं 66 मरीज अस्पताल से ठीक होकर घर जा चुके हैं. वहीं 17 लोगों की अब तक कोरोना की चपेट में आने से मौत हो चुकी है. दुनिया में अब अमेरिका कोरोना वायरस से सबसे अधिक संक्रमित देश बन गया है.

क्या शिवराज के मंत्रिमंडल में कांग्रेस के बागियों को मिलेगी जगह?

मूक जानवरों पर लॉकडाउन की भीषण मार, भूख -प्यास से तड़पकर चार बंदरों ने तोड़ा दम

कोरोना के कहर के बीच राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला, साढ़े दस लाख कर्मचारियों का होगा फायदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -