मूक जानवरों पर लॉकडाउन की भीषण मार, भूख -प्यास से तड़पकर चार बंदरों ने तोड़ा दम
मूक जानवरों पर लॉकडाउन की भीषण मार, भूख -प्यास से तड़पकर चार बंदरों ने तोड़ा दम
Share:

फरीदाबाद: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण और लॉकडाउन के कारण सबसे अधिक मुसीबत उन जानवरों के लिए हो गई है, जो भूख मिटाने के लिए हम मनुष्यों पर आश्रित रहते हैं। बता दें कि लॉकडाउन के कारण लोग घरों में कैद हो गए, जिसकी वजह से बेजुबान जानवरों को खाना मिलना बंद हो गया है। फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर ऐसे ही भूख से तड़पकर चार बंदरों की दर्दनाक मौत हो गई है। 

इन्हें पास की एक कॉलोनी में रहने वाले हिंदू और मुस्लिम युवकों ने पूरे विधि विधान के साथ दफन किया है। ऐसा करके दोनों समाज के लोगों ने आपसी सौहार्द और भाईचारे की मिसाल भी पेश की है। बता दें कि फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर हमेशा बंदरों की फौज घूमती रहती है। मुसाफिर इन्हें खाने-पीने की वस्तुएं देते रहते हैं। कई दफा बंदर यात्रियों के हाथों से भी सामान छीनकर ले जाते हैं। लेकिन फिलहाल, देश में कोरोना वायरस को लेकर लॉकडाउन है, जिससे ट्रेनों का आवागमन भी बंद है। इससे स्टेशन पर यात्री भी नहीं है।

ऐसे में बंदर भूख-प्यास से दम तोड़ने लगे हैं। बुधवार को स्टेशन परिसर में अलग-अलग जगह 4 बंदर मृत अवस्था में पाए गए। इनके बारे में गांधी कॉलोनी निवासी कदीर कुरैशी को पता चला। कदीर ने अपने साथी फरियाद, शाहरुख, कन्हैया, बाबू और संजय के साथ चारों बंदरों को दफनाया। विशेष बात तो यह थी कि इन लोगों ने गड्ढा खोदने के बाद बंदरों के शवों को कपड़े में लपेटा और फिर ऊपर से नमक रखा। इसके बाद इन युवाओं ने 20 दर्जन केले खरीदकर स्टेशन के पास घूम रहे बंदरों को खिलाए। 

आखिर क्यों फसल पकने में हो रही देरी ?

एक छोटी बच्ची का वीडियों संदेश पीएम मोदी ने किया शेयर, यहाँ देखे

कोरोना का खौफ, RBI ने अपने 50 कर्मचारियों को किया क्वारंटाइन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -